Advertisment

IPL 2024: अगला सीजन इन टीमों के लिए जीतना है जरूरी, नहीं तो उठ जाएंगे सवाल!

IPL 2024: एक बार फिर से कई टीमों के फैंस मायूस हुए हैं. लग रहा था कि टीमें पहली बार आईपीएल का खिताब जीत जाएंगी, पर ऐसा हो नहीं सका.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2024 pbks rcb dc should win next season to save future

ipl 2024 pbks rcb dc should win next season to save future( Photo Credit : Twitter)

IPL 2024: आईपीएल 2024 के लिए पूरा एक साल बचा हुआ है. लेकिन टीमों ने अभी से अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं. आईपीएल एक ऐसी लीग है, जिसकी तैयारियों में कम से कम एक साल लग ही जाता है. गुजरात, चेन्नई की टीम ने इस सीजन यानी आईपीएल 2023 में कमाल का खेल दिखाया. हालांकि पंजाब, कोलकाता, दिल्ली, हैदराबाद के लिए अपनी प्लानिंग पर फिर से काम करने की जरूरत है. इन टीमों में वो टीमें भी मौजूद हैं, जिन्होंने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ही गलती कर दी थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: India Tour of West Indies: विंडीज दौरे पर टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, इन युवा खिलाड़ियों पर लगेगा दांव!

ये भूल पड़ सकती है भारी

पंजाब की टीम ने अपने साथ कोई बड़ा कप्तान नहीं जोड़ा, वहीं कोलकाता ने अपनी तेज गेंदबाजी पर काम नहीं किया. इन सभी के अलावा हैदराबाद ने वॉर्नर और केन को रिलीज करके बहुत बड़ी गलती कर दी. हालांकि अब ये बड़े खिलाड़ी तो टीम में वापस नहीं आ पाएंगे पर टीम को इनका ऑप्शन सर्च करना ही होगा.

Advertisment

पीबीकेएस ने यहां कर दी गलती

पंजाब की टीम के लिए अपनी पूरी टीम पर काम करने की जरूरत है. कप्तान के तौर पर धवन सफल नहीं हो सके हैं. वहीं 18 करोड़ के सैम करन का फैसला टीम के बिल्कुल खिलाफ गया. इसलिए टीम को बड़े नामों को छोडकर दूसरे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर जाना होगा.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में ये 5 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, एक श्रीलंकाई भी शामिल

Advertisment

पंत के आने से होगा चमत्कार!

दिल्ली की बात करें तो पंत की रिकवरी टीम के लिए अच्छी खबर है. पंत अगले सीजन आईपीएल 2024 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. कप्तान के तौर पर वॉर्नर बिल्कुल भी सफल नहीं हुए हैं. हालांकि टीम में पंत आते ही धूम मचा देंगे, इसकी भी कोई गारंटी नहीं है.

ipl-news-in-hindi IPL 2024 ipl-updates ipl latest ipl-news
Advertisment
Advertisment