Advertisment

IPL 2024 : टीम इंडिया के बाद अब आईपीएल में होगी राहुल द्रविड़ की एंट्री! इस टीम का बनेंगे हिस्सा

IPL 2024 LSG: आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर रहे गौतम गंभीर ने 2024 आईपीएल से पहले इस्तीफा दे दिया. अब टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rahul Dravid IPL 2024

Rahul Dravid ( Photo Credit : Social media)

IPL 2024, LSG : आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो गई है. सभी टीमों ने ऑक्शन के लिए अपनी कमर कस ली है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के सपोर्ट स्टाफ में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. टीम के मेंटॉर रहे गौतम गंभीर ने 2024 आईपीएल से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राहुल द्रविड़ की आईपीएल के आगामी सीजन के लिए लखनऊ सुपर जांयट्स के मेंटॉर के रूप में एंट्री हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ 2024 आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर बन सकते हैं. वह गौतम गंभीर को रिप्लेस कर सकते हैं. गंभीर ने हाल ही में अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी की है. केकेआर के पूर्व कप्तान गंभीर इस बार टीम के साथ बतौर मेंटॉर जुड़े हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: कंगारू खिलाड़ियों की शर्मनाक हरकत, कोहली-रोहित पर की गई ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अपमानजनक पोस्ट को किया लाइक

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में कार्यकाल खत्म हो गया है. इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि अगर BCCI राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रेक्ट आगे नहीं बढ़ाती है, तो वे बतौर मेंटर लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़ सकते हैं. हालांकि अभी इस बात को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम की कोचिंग की बागडोर संभाल रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को आगे भी कोच बनाए रखती है या फिर वो लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर बनते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल ऑक्शन से पहले इन खिलाड़ियों पर लटकी तलवार, टीमें दिखा सकती हैं बाहर का रास्ता

2023 में ऐसा रहा था लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रदर्शन

बता दें कि 2023 के आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर रही थी. टीम ने 14 में से 8 लीग मैचों में जीत हासिल की थी. हालांकि लखनऊ को एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ था कि जब उन्होंने एलिमिनेटर मुकाबला गंवाया था. इससे पहले 2022 में भी लखनऊ की टीम एलिमिनेटर मुकाबला हारी थी, तब लखनऊ को आरसीबी ने शिकस्त दी थी. 

Advertisment

LUCKNOW SUPER GIANTS लोकसभा चुनाव 2024 gautam gambhir LSG IPL 2024 आईपीएल ipl-news-in-hindi Latest Sports news in hindi cricket news in hindi sports news in hindi indian-premier-league-2024 Rahul Dravid indian premier league
Advertisment
Advertisment