Advertisment

IPL 2024 : RCB का फिर टूट सकता है चैंपियन बनने का सपना, टीम का ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

IPL 2024 : आईपीएल से पहले पाकिस्तान में सुपर लीग का आयोजन होने जा रहा है. लीग शुरू होने से पहले इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ी रीस टॉपले (Reece Topley) को बड़ा झटका दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
RCB, IPL 2024

RCB( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज हो सकता है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसके पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. अभी बभी अपने पहले आईपीएल खिताब करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर पर इस बार सभी की नजरें रहने वाली हैं. टीम ने इस बार आईपीएल 2024 ऑक्शन में कई नए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. हालांकि अब सीजन की शुरुआत से पहले RCB को बड़ा झटका लग सकता है.

Advertisment

दरअसल आईपीएल 2024 से पहले पाकिस्तान में सुपर लीग का आयोजन होने जा रहा है. PSL शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने स्टार गेंदबाज रीस टॉपले को बड़ा झटका दिया है. दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड रीस टॉपले को PSL में शामिल होने के लिए एनओसी नहीं दे रही है. बोर्ड का मानना है कि टॉपले को इंजरी न हो इसके लिए उन्हें NOC नहीं दी गई है. दरअसल आने वाले कुछ महीनों में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होना है. ऐसे में इंग्लैंड Reece Topley को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में अब नहीं बदलेगा इस टीम का कप्तान, बस 2 दिन में बदले हालात

रीस टॉपले आईपीएल 2023 आरसीबी की ओर से खेले थे. हालांकि सीजन की शुरुआत में ही वह चोटिल हो गए थे और उन्हें पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा था. उन्होंने एक मैच खेला था और एक विकेट अपने नाम किया था. वहीं PSL के दौरान ही आईपीएल 2024 का मंच सज जाएगा. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बोर्ड उन्हें IPL 2024 खेलने की अनुमति देती है या नहीं. अगर वो इस सीजन से भी बाहर होते हैं तो ये RCB के लिए बड़ा झटका माना जाएगा. रीस टॉपले हाल ही में साउथ अफ्रीका टी20 लीग का हिस्सा थे. उन्होंने डरबन सुपर जायंट्स की ओर से खेला था. उन्होंने आखिरी 5 मैच में 4 विकेट अपने नाम किया था. वहीं उनके टी-20 इंटरनेशल आकंड़ों की बात करें तो उन्होंने 25 टी20 मैच खेलते हुए 28 विकेट को हासिल किए हैं.

rcb आईपीएल लोकसभा चुनाव 2024 MS Dhoni IPL 2024 srh reece topley rcb cricket hindi news sports hindi news reece topley csk mi indian-premier-league-2024 indian premier league Virat Kohli
Advertisment