logo-image

RCB vs LSG : लगातार तीसरा मैच हारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु, लखनऊ ने 28 रन से चिन्नास्वामी में दर्ज की जीत

RCB vs LSG : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक कमाल की जीत दर्ज की है. आइए आपको बताते हैं कैसे-कैसे मैच में लखनऊ ने बढ़त बनाई और आखिर में जीत अपने नाम की...

Updated on: 03 Apr 2024, 05:26 AM

नई दिल्ली:

RCB vs LSG Result : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. चिन्नास्वामी में खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेंगलुरु को 28 रन से हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, ये RCB की लगातार तीसरी हार रही. इस मैच में एक बार फिर मयंक यादव ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया और 3 विकेट लेकर आरसीबी की कमर तोड़ दी. 

153 पर सिमटी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु 

लखनऊ सुपर जायंट्स के दिए 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. पूरी टीम 20 ओवर बैटिंग भी नहीं कर पाई और 153 रन के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. आरसीबी की पारी की बात करें, तो टीम का पहला विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा, जो सिर्फ 22(16) के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. हैरानी की बात ये है कि चिन्नास्वामी में खेलने के बावजूद आरसीबी का एक भी बल्लेबाज फिफ्टी भी नहीं लगा सका. महिपाल लोमरोर ने RCB के लिए सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 33(13) रन बनाए. इसके अलावा, रजत पाटीदार 29, फाफ डु प्लेसिस 19(13) अनुज रावत 11, मोहम्मद सिराज 12 के स्कोर पर आउट हुए.

इस तरह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम घरेलू मैदान पर 19.4 ओवर में 153 रन पर ही सिमट गई. आरसीबी की ये लगातार सीजन में तीसरी और घर पर लगातार दूसरी हार है. यकीनन अब आरसीबी के लिए आगे का सफर मुश्किल होने वाला है. 

मयंक अग्रवाल ने लूटी महफिल

लखनऊ सुपर जायंट्स ने बल्लेबाजी करते हुए 182 रन का टारगेट सेट किया था. सभी जानते हैं कि चिन्नास्वामी में कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं होता. ऐसे में लखनऊ की गेंदबाजी को खासकर 21 साल के तेज गेंदबाज मयंक यादव को जीत का क्रेडिट देना चाहिए, जिन्होंने विकेटचटकाऊ स्पेल से आरसीबी की कमर तोड़ दी. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल कर लिए. इसके अलावा, नवीन उल हक ने 2, मनिमरन सिद्धार्थ 1, यश ठाकुर 1, मार्कस स्टोइनिस 1 विकेट लेने में कामयाब रहे.

लखनऊ की बैटिंग की बात करें, तो क्विंटन डी कॉक ने 56 गेंदों पर 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रन की कमाल की पारी खेली थी. उनके अलावा निकोलस पूरन ने 21 गेंदों पर 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाकर LSG के स्कोर को 181/5 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.