Advertisment

IPL 2024 में ऋषभ पंत का खेलना हुआ मुश्किल, नहीं मिला फिटनेस क्लियरेंस!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने फिटनेस क्लियरेंस नहीं दिया है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Rishabh pant news

Rishabh pant news( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 : स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं. कार एक्सीडेंट के बाद से वह लगभग 15 महीनों से एक्शन से बाहर हैं. लेकिन, आईपीएल 2024 से वह मैदान पर लौटने वाले हैं. मगर, अब रिपोर्ट्स के हवाले से जो खबर सामने आ रही है वह दिल्ली कैपिटल्स और पंत के फैंस का दिल तोड़ सकती है. बताया जा रहा है कि पंत को नेशनल क्रिकेट एकेडमी की तरफ से फिटनेस क्लियरेंस नहीं मिल सकी है. हालांकि, इस खबर की अब तक DC की ओर से पुष्टि नहीं हुई है. 

Advertisment

IPL 2024 में पंत के खेलने पर मंडराया खतरा

दिल्ली के टीम डायरेक्टर सौरव गांगुली ने बयान में कहा था कि 5 मार्च को ऋषभ पंत के आईपीएल 2024 में खेलने पर फैसला आ सकता है. लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि BCCI से अब तक ऋषभ पंत को फिटनेस टेस्ट पास होने का सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया है, जिसके चलते उनके आईपीएल 2024 में खेलने पर खतरा मंडराने लगा है. असल में, नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के एक्सपर्ट पंत को मैच खेलने को लेकर फिट नहीं मान रहे हैं. हालांकि, सूत्रों ने ये भी बताया है कि जब इस बारे में दिल्ली कैपिटल्स से पूछा गया, तो फ्रेंचाइजी ने ना तो इस खबर का खंडन किया और ना ही कोई अपडेट दी. ऐसे में अब वक्त के साथ ही पता चलेगा कि पंत मैदान पर कब वापसी करेंगे?

सूत्रों ने ये भी बताया है कि फिटनेस क्लियरेंस नहीं मिलने के कारण दिल्ली कैपिटल्स ने अपने स्क्वॉड में अब तक ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया है. जबकि DC टीम मैनेजमेंट BCCI से अपील करके पंत को एक्स्ट्रा प्लेयर के रूप में स्क्वॉड में शामिल कर सकती है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, शानदार फॉर्म में आया स्टार क्रिकेटर

30 दिसंबर 2021 में ऋषभ पंत एक भीषण कार हादसे की चपेट में आ गए थे. इस हादसे में उन्हें काफी इंजरी हुई और पंत खुद मानते हैं कि ये उनका अब दूसरा जन्म है. उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा. पंत ने हार नहीं मानी और पूरी मेहनत से वापसी की तैयारी की है. उन्होंने फिटनेस पर काफी काम किया है और अब हर कोई बस यही उम्मीद कर रहा है कि आईपीएल 2024 के साथ ही पंत की वापसी हो सके. 

Source : Sports Desk

IPL NEWS HINDI BCCI Clearance ipl-news-in-hindi IPL 2024 cricket news in hindi sports news in hindi ipl Rishabh pant news Rishabh Pant Fitness Update
Advertisment
Advertisment