Advertisment

Shubman Gill Captain GT : गुजरात टाइटंस के नए कप्तान बने शुभमन गिल, मुंबई इंडियंस में हुई हार्दिक पांड्या की वापसी

IPL 2024 Shubman Gill : गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया है. हार्दिक पांड्या ने टीम का साथ छोड़ दिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Shubman Gill Gujarat Titans Captain

Shubman Gill Gujarat Titans Captain( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 Shubman Gill : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. आईपीएल 2024 के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजियों की रिटेंशन और रिलीज लिस्ट सामने आ चुकी है. वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का साथ छोड़ दिया है. उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) ने ट्रेड किया है. पांड्या के जाते ही गुजरात ने अपने नए कप्तान का ऐलान करने में देरी नहीं की. शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के नए कप्तान चुने गए हैं.  

Advertisment

दरअसल, हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने ट्रेड किया है. गुजरात की टीम जब पहली बार 2022 में आईपीएल की नई टीम बनी तो हार्दिक को कप्तान बनाया गया था.  टीम पांड्या की कप्तानी में उसी साल चैंपियन भी बनी. इसके बाद पिछले सीजन 2023 में गुजरात की टीम फाइनल तक भी पहुंची थी. हालांकि पांड्या को आईपीएल 2023 के लिए भी रिटेन किया गया था, लेकिन फिर मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रेड कर लिया. मुंबई ने गुजरात टाइटंस के साथ डील की है. यह डील कैश में हुई है. लिहाजा मुंबई को पांड्या के बदले गुजरात को रुपए देने होंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : RCB और SRH के पर्स में सबसे ज्यादा पैसा, आईपीएल ऑक्शन में लगाएंगे बड़ा दांव

Hardik Pandya के जाते ही गुजरात ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को नए कप्तान बना दिया है. शुभमन ने आईपीएल में गुजरात के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है.  उन्होंने कई बार अपने दम पर GT को जीत दिलाई है. शुभमन ने अभी तक 91 आईपीएल मैचों में 2790 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक भी निकले हैं. इसके साथ-साथ 18 अर्धशतक भी लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर 129 रन है.

IPL 2024 Latest Update Shubman Gill IPL 2024 ipl-news-in-hindi mumbai-indians cricket news in hindi sports news in hindi गुजरात टाइंटस hardik pandya Gujarat titans new Captain Gujarat Titans Shubman Gill Captain GT Shubman Gill Gujarat Titans Captain
Advertisment
Advertisment