Advertisment

SRH vs RR Dream11 Prediction : हैदराबाद और राजस्थान के क्वालीफायर 2 मैच में ये हो सकती है बेस्ट ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Dream11 Prediction : आईपीएल 2024 का क्वालिफायर 2 मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर बेस्ट ड्रीम11 बना सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
SRH vs RR Dream11 Prediction Qualifier 2

SRH vs RR Dream11 Prediction Qualifier 2 ( Photo Credit : Social Media)

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Dream11 Prediction : आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मैच 24 मई को सनराइसर्ज हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई आमने-सामने होंगी. इस मैच को जोत टीम जीतेगी वह फाइनल में पहुंच जाएगी जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. ऐसे में दोनों टीमों इस मैच को जीतकर के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगी. तो चलिए जानते हैं कि SRH vs RR मैच के दौरान चेन्नई का मौसम कैसा रहने वाला है.

Advertisment

कैसी होगी चेन्नई की पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. यहां की छोटी बाउंड्रीज पर बल्लेबाज खूब छक्के-चौके लगाते हैं और जमकर रन बरसाते हैं. चिन्नास्वामी की पिच पर देखा जाता है कि गेंद सीधे बल्ले पर आती है, जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. लेकिन, खराब मौसम के चलते पिच काफी वक्त से कवर्स के नीचे ढ़की हुई है, जिससे उसके बर्ताव में अंतर देखने को मिल सकता है. अमूमन देखा जाता है कि पिच पर नमी आने के बाद तेज गेंदबाजों को पिच पर अधिक मदद मिलती है. ऐसे में अब इस मैच में तेज गेंदबाज अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है, वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर 151 रन है.  यहां पर 180 रन का टोटल विनिंग स्कोर हो सकता है.

हैदराबाद और राजस्थान की ड्रीम11 टीम (SRH vs RR Dream11 Prediction)

कप्तान - यशस्वी जयसवाल,

उपकप्तान - अभिषेक शर्मा

विकेटकीपर - संजू सैमसन, हेनरिक क्लासेन

बल्लेबाज - राहुल त्रिपाठी, टॉम कोहलर-कैडमोर, शिम्रोन हेटमायर, ट्रेविस हेड

ऑलराउंडर - रविचंद्रन अश्विन

गेंदबाज - ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, पैट कमिंस

Advertisment

हैदराबाद और राजस्थान की संभावित प्लेइंग 11

RR की संभावित प्लेइंग11  : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

राजस्थान रॉयल्स इम्पैक्ट प्लेयर: शुभम दुबे, डोनोवन फरेरा, नांद्रे बर्गर, शिम्रोन हेटमायर, तनुश कोटियन.

SRH की संभावित प्लेइंग11 : ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन.

सनराइजर्स हैदराबाद इम्पैक्ट प्लेयर: सनवीर सिंह, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट.

मैच ना होने की स्थिति में किसे फायदा?

वहीं अगर क्वालिफायर-2 मैच के दौरान बारिश होती भी है तो चिंता की बात नहीं है क्योंकि इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर शुक्रवार को मैच नहीं हो सका तो शनिवार को मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि, दोनों ही दिन मैच ना होनी की स्थिति में हैदराबाद की टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी, क्योंकि सनराइजर्स की टीम प्वाइंटस टेबल में राजस्थान से एक प्वाइंट ज्यादा है. 

Source : Sports Desk

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Dream11 Prediction SRH vs RR DREAM11 SRH vs RR Dream11 Team SRH vs RR Dream11 Prediction SRH vs RR Pitch Report SRH vs RR Dream11 Prediction Qualifier 2 Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Qualifier 2
Advertisment