Advertisment

IPL 2024: ये हैं आरसीबी के टॉप 5 करोड़पति खिलाड़ी, सबसे ज्यादा होती है कमाई

IPL 2024 RCB: आईपीएल 2024 को शुरू होने में अभी काफी वक्त है. लेकिन उससे पहले ही आईपीएल के फैंस गूगल और सोशल मीडिया पर इस लीग के लिए सर्च करना शुरू कर चुके हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2024 top 5 players earn crore of rcb virat kohli siraj

ipl 2024 top 5 players earn crore of rcb virat kohli siraj ( Photo Credit : Twitter)

IPL 2024 RCB: आईपीएल 2024 को शुरू होने में अभी काफी वक्त है. लेकिन उससे पहले ही आईपीएल के फैंस गूगल और सोशल मीडिया पर इस लीग के लिए सर्च करना शुरू कर चुके हैं. कुछ लोग सर्च कर रहे हैं कि आईपीएल कब से शुरू होगा, कुछ लोग सर्च कर रहे हैं कि क्या ये भारत में होगा, वहीं कुछ लोग टीमों के बारे में जानना चाह रहे हैं. तो चलिए हम भी आपको एक खास जानकारी देते हैं. जानकारी ये कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में वह कौन से 5 सबसे अमीर खिलाड़ी है जिनकी कमाई करोड़ों में होती है.

Advertisment

ये हैं आरसीबी के करोड़पति क्रिकेटर

टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा टीम में कमाई करते हैं. टीम उन्हें 15 करोड़ का भुगतान करती है. इसके बाद ऑलराउंडर मेक्सवैल हैं. जो टीम के साथ 11 करोड़ रुपए में जुड़े हुए हैं. इसके बाद एक और भारतीय प्लेयर्स की बारी आती है, जो एक तेज गेंदबाज है. नाम है मोहम्मद सिराज. सिराज को टीम ने अपने साथ बनाए रखने के लिए 7 करोड़ रुपए का खर्चा करती है. वहीं चौथे नंबर पर हैं एक और ऑलराउंडर हसरंगा. हसरंगा को टीम 10.75 लाख रुपए देती है. पांचवें नंबर पर हैं हर्षल पटेल. हर्षल पटेल के लिए भी टीम 10.75 लाख रुपए का खर्चा करती है. 

यह भी पढ़ें: IPL का कभी हिस्सा नहीं रहे ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास

Advertisment
  1. विराट कोहली 15 करोड़ रुपए
  2. मेक्सवैल 11 करोड़ रुपए
  3. मोहम्मद सिराज 7 करोड़ रुपए
  4. हसरंगा 10.75 करोड़ रुपए
  5. हर्षल पटेल 10.75 करोड़ रुपए

उम्मींद करते हैं कि आने वाला सीजन यानी आईपीएल 2024 टीम के लिए जीत लेकर आए. क्योंकि टीम कोशिश तो पूरी कर रही है, पर सफल नहीं हो पा रही है. अब तो संजय बांगड़ की जगह टीम ने हेड कोच के रुप में एंडी फ्लावर को अपने साथ जोड़ लिया है. 

Source : Sports Desk

ipl-news-in-hindi IPL 2024 ipl-updates ipl-news ipl rcb IPL Latest Updates Virat Kohli
Advertisment
Advertisment