Advertisment

IPL 2024 : आखिर दिल्ली कैपिटल्स वाईजैग में क्यों खेलेगी होम मैच? वजह आई सामने

Why Delhi Capitals Play Home Games In Vizag : एक बात जिसने सभी को हैरान किया कि दिल्ली कैपिटल्स के होम मैच, वो विशाखापट्टनम में खेले जाएंगे. ऐसे में हर क्रिकेट फैन के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर बीसीसीआई ने अचानक DC का होम ग्राउंड क्यों बदल दिया? 

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Why Delhi Capitals Play Home Games In Vizag

Why Delhi Capitals Play Home Games In Vizag( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Why Delhi Capitals Play Home Games In Vizag : इंतजार खत्म हो चुका है और बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले चरण का शेड्यूल जारी कर दिया है. 22 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल आ गया है. मगर, एक बात जिसने सभी को हैरान किया कि दिल्ली कैपिटल्स के होम मैच, वो विशाखापट्टनम में खेले जाएंगे. जबकि दिल्ली का होम ग्राउंड तो अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम है. ऐसे में हर क्रिकेट फैन के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर बीसीसीआई ने अचानक DC का होम ग्राउंड क्यों बदल दिया? 

Advertisment

BCCI ने क्यों किया ये बदला?

IPL 2024 के शेड्यूल आने के बाद से ही दिल्ली कैपिटल्स के होम ग्राउंड को लेकर चर्चा हो रही है कि आखिर BCCI ने उनके होम ग्राउंड को क्यों बदला? एक रिपोर्ट के अनुसार, वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के चलते बोर्ड ने ये फैसला लिया है. असल में, WPL में कुल 22 मैच खेले जाने वाले हैं, जिसमें शुरुआती 11 मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में और फिर बचे हुए 11 मुकाबले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे. 

Advertisment

WPL 2024 23 फरवरी से 17 मार्च से बीच खेला जाएगा और आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा. ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम को फिर आईपीएल के हिसाब से तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाएगा. इसी की चलते दिल्ली ने विशाखापटनम को होम ग्राउंड बनाने का फैसला किया, ताकि वह फ्रेश पिच पर क्रिकेट खेल सकें. 

DC का ही है फैसला

रिपोर्ट्स में कंफर्म किया जा रहा है कि विशाखापट्टनम में खेलने का फैसला खुद दिल्ली कैपिटल्स का था, जिसे बीसीसीआई की परमिशन मिली. बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी करते हुए कहा, "वाईजैग में पहले 2 घरेलू मैच का फैसला करने वाली दिल्ली कैपिटल्स पहले होम मैच में 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भिड़ेगी और फिर 3 अप्रैल को विशाखापटमन में ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी." 

Advertisment

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : आखिर क्यों BCCI ने सिर्फ 21 आईपीएल मैचों का शेड्यूल किया जारी? ये है बड़ी वजह

कैसा है IPL 2024 में DC का शेड्यूल?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा. टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिल्स अपना पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में खेलेगी. इसमें दिल्ली का दूसरा मैच 28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के साथ जयपुर में खेला जाएगा. तीसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 31 मार्च को वाईजैग में होगा. चौथा मुकाबला 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ वाईडैग में ही होगा. आखिरी 2 मैच दिल्ली के होम मैच हैं. हालांकि, खबरों की मानें, तो इसके बाद बचे हुए 5 होम मैच दिल्ली अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेलेगी. 

Advertisment

Source : Sports Desk

Visakhapatnam indian-premier-league-2024 delhi-capitals IPL 2024 indian premier league indian premier league news in hindi Why Delhi Capitals Play Home Games In Vizag Vizag Delhi Capitals home ground Delhi Capitals home ground in IPL 2024 इंडियन प्रीमियर
Advertisment
Advertisment