Advertisment

IPL 2024 का आयोजन भारत में होगा या विदेश में? चेयरमैन ने किया साफ

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां बीच टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल का कहना है कि ये आईपीएल सीजन भारत में ही खेला जाएगा...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
IPL 2024

IPL 2024 ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. इस बीच टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. असल में, इस साल भारत में लोकसभा चुनाव हैं. ऐसे में पिछले कुछ वक्त से खबरें आ रही थीं कि बीसीसीआई आईपीएल 2024 का आयोजन भारत के बजाए कहीं किसी और देश में कर सकती है. मगर, अब आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने साफ कर दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा.

Advertisment

भारत में ही होगा IPL 2024

IPL 2024 से पहले फैंस के लिए अच्छी खबर ये आई है कि टूर्नामेंट भारतीय सरजमीं पर ही होने वाला है और इसकी पुष्टि खुद आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने कर दी है. साथ ही उन्होंने बताया है कि कैसे सरकार के साथ मिलकर इसे आयोजित किया जा सकेगा. BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, लीग भारत में हो, हम इसके लिए भारत सरकार और एजेंसियों के साथ काम करेंगे. हम आम चुनाव के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं और फिर उसके हिसाब से ही प्लान बनाएंगे जैसे कि कौन-सा राज्य चुनाव के समय किसकी मैच की मेजबानी करेगा. चुनाव के समय इस तरह की योजना बनाई जाएंगी. आईपीएल 2024 मार्च के अंत में शुरू होगा और आम चुनाव अप्रैल में हैं, तो ऐसे में सरकार की मदद से इसपर काम करेंगे.

ये भी पढ़ें : MS Dhoni : CSK में आकर कैसे बदल जाती है बल्लेबाजों की किस्मत? धोनी ने बताया...

Advertisment

22 मार्च से हो सकती है शुरुआत

जब आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल से IPL 2024 की तारीखों को लेकर पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि जब तक लोकसभा चुनाव की तारीखें नहीं आ जातीं, तब तक अपकमिंग आईपीएल सीजन के शेड्यूल को तैयार नहीं किया जा सकता. मगर, रिपोर्ट्स की मानें, तो इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है. हालांकि, अभी तक बोर्ड ने तारीखों की पुष्टि नहीं की है. बताते चलें, 1 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स अपना ट्रेनिंग कैंप स्टार्ट कर देगी. एक-एक करके सभी टीमें तैयारियां शुरू कर देंगी. 

ये भी पढ़ें : MS Dhoni Love Story : क्या बचपन के दोस्त थे धोनी और साक्षी? बायोपिक से कितनी अलग है लव स्टोरी

Advertisment

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi Cricket News indian-premier-league-2024 IPL 2024 indian premier league इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2024 Schedule
Advertisment
Advertisment