Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले इन टीमों के कप्तान बदलना तय, भारतीय युवा खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल

IPL 2025: आईपीएल 2025 में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमें बदली नजर आएंगी. वहीं इन 3 टीमों के कप्तान भी बदले जा सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
IPL 2025 Captain

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के मेगा के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इस नीलामी से पहले सभी टीमों को अपने रिलीज और रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी. आईपीएल 2025 में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आईपीएल नियमों से लेकर खिलाड़ियों तक कई चीजें बदली जा सकती हैं. वहीं कई टीमों के कप्तान बदलने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. ये बदलाव टीमों के पिछले सीजन के प्रदर्शन और भविष्य की योजनाओं पर निर्भर करेंगे. जिन तीन खिलाड़ियों पर कप्तानी खोने का खतरा मंडरा रहा है, वे हैं फाफ डु प्लेसिस, सैम करन और शुभमन गिल हैं.

Advertisment

फाफ डु प्लेसिस

विराट कोहली के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी की जिम्मेदारी फाफ डु प्लेसिस को दे दी गई थी. फाफ पिछले 3 सीजन से RCB की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन टीम को अभी भी अपनी पहली ट्रॉफी की तलाश है. अब खबर सामने आ रही है कि बेंगलुरु अब नए कप्तान की तलाश में है.

शुभमन गिल

Advertisment

हार्दिक पांड्या के जाने के बाद गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन गिल कप्तानी की जिम्मेदारी की वजह से बल्लेबाजी पर पूरा फोकस नहीं कर पा रहे हैं. शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस का पिछला सीजन काफी खराब रहा था. ऐसे में गिल से भी कप्तानी छिनी जा सकती है.

शिखर धवन

आईपीएल 2024 में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद सैम करन ने पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी, लेकिन वो बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों मोर्चों पर फ्लॉप रहे थे. पंजाब किंग्स को अब एक अनुभवी कप्तान की तलाश है जो टीम को पहली ट्रॉफी दिला सके.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Viral Video: अपनी विरोधी टीम का प्लान जानके लिए उनके बीच में घुस गए ऋषभ पंत, देखें मजेदार वीडियो

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: मोहम्मद शमी की जगह बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में इस गेंदबाज को मिल सकता है मौका, दिलीप ट्रॉफी के पहले ही मैच में झटके 9 विकेट

ipl news in hindi updates IPL 2025 latest ipl news in hindi आईपीएल 2025 आईपीएल indian premier league
Advertisment
Advertisment