IPL 2025: मेगा ऑक्शन के बाद बदल जाएंगे इन 6 टीमों के कप्तान, एक की हो चुकी मालिक से बहस!

IPL 2025 Captains List: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के बाद कुछ आईपीएल टीमों के कप्तान बदल सकते हैं. आइए आपको उनके बारे में बताते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
IPL 2025 Captains List

IPL 2025 Captains List( Photo Credit : Social Media)

IPL 2025 Captains List: आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस साल के अंत में मेगा ऑक्शन होना है, जिसके बाद एक बार फिर कई टीमों में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कई टीमें तो ऐसी हैं, जो अब बदलाव के दौर में और उनके कप्तान बदले जा सकते हैं. तो आइए आपको ऐसी 6 टीमों के बारे में बताते हैं जो आईपीएल 2024 में बदले हुए कप्तान के साथ मैदान पर उतर सकती हैं. 

Advertisment

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले ही सीजन ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी थी. लेकिन, अब मेगा ऑक्शन के बाद धोनी की टीम की कमान किसी और के हाथों में सौंपी जा सकती है. गायकवाड़ ने 14 मैचों में CSK की कप्तानी की, जहां 7 मैचों में वह टीम को जीत दिला पाए और 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा. गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी और 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

इस बात में कोई शक नहीं है कि फाफ डु प्लेसिस ने फ्रेंचाइजी के लिए बतौर खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में अच्छा काम किया है. मगर, फिर भी टीम अब तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इसलिए RCB बदलाव की ओर देखते हुए मेगा ऑक्शन में नए कप्तान की तलाश कर सकती है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स

IPL 2025 में लखनऊ की टीम का कप्तान भी बदल सकता है. आईपीएल 2022 में लखनऊ ने केएल राहुल को अपना कप्तान बनाया था, लेकिन उनकी कप्तानी वाली टीम अब तक कुछ खास नहीं कर सकी है. ऐसे में लखनऊ अपकमिंग सीजन में उनकी जगह किसी और को टीम की कमान सौंप सकती है. 

पंजाब किंग्स 

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन की फिटनेस टीम के लिए बड़ी समस्या रही है. पंजाब ने 2022 में फ्रेंचाइजी की कमान धवन को सौंपी थी. लेकिन, उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास नहीं कर सकी और प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई. इतना ही नहीं पिछले सीजन धवन अपनी फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते सिर्फ 5 ही मैच खेल पाए थे. बाकी मैचों में सैम करन ने टीम की कप्तानी संभाली थी.

मुंबई इंडियंस

Advertisment

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सौंपी थी. लेकिन, उनके अंडर टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, जिसकी वजह से 10वें नंबर पर रहते हुए टूर्नामेंट खत्म किया. वहीं, रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को खिताबी जीत दिलाई है. ऐसे में मुंबई इंडियंस वर्ल्ड चैंपियन कैप्टन को वापस टीम की कमान सौंप सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स

रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं. वह DC से अलग होने के बारे में विचार कर रहे हैं. ऐसे में यदि पंत दिल्ली से अलग होते हैं, तो अक्षर पटेल आईपीएल 2025 में टीम की कमान संभाल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: KL Rahul: केएल राहुल ने मुंबई के पॉश इलाके में खरीदा लग्जरी अपार्टमेंट, कीमत उड़ा देगी होश

Source : Sports Desk

ipl indian premier league IPL 2025 Captains names आईपीएल ipl-news-in-hindi आईपीएल 2025 IPL 2025 Captains List Indian Premier League 2025 cricket news in hindi IPL 2025 IPL 2025 Captains इंडियन प्रीमियर लीग
Advertisment
Advertisment