IPL 2025: इन 4 भारतीय क्रिकेटर्स ने नहीं बदली आज तक IPL टीम, अपनी सच्चाई से जीता सबका दिल

IPL 2025: आईपीएल में ऑक्शन होते हैं और क्रिकेटर्स की टीमें बदलती रहती हैं. लेकिन, इस बीच कुछ ऐसे भी क्रिकेटर हैं, जिनकी कभी टीम नहीं बदली और एक ही IPL टीम के लिए खेले हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
VIRAT KOHLI RISHABH PANT

VIRAT KOHLI RISHABH PANT

IPL 2025: आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और क्रिकेट के गलियारों में इसी की चर्चा है. कोई पुराने आईपीएल रिकॉर्ड की बात कर रहा है, तो किस्सों की बात कर रहा है. तो आइए इस बीच हम आपको आईपीएल के 4 ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने सिर्फ एक ही आईपीएल टीम के लिए क्रिकेट खेला है और टीम नहीं बदली है. 

Advertisment

1- विराट कोहली

जब भी एक ही टीम से खेलने वाले खिलाड़ियों की बात होती है, तो उस लिस्ट में सबसे ऊपर विराट कोहली का नाम आता है. कोहली ने 2008 में एक युवा के तौर पर RCB के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था.

वक्त के साथ विराट के करियर का ग्राफ ऊपर गया और पिछले 2 दशक से अधिक वक्त से वह अपनी कंसिस्टेंसी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. कोहली आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने 252 मैचों में 8004 रन बनाए हैं और ये सारे ही रन RCB के लिए ही बनाए हैं. 

2- ऋषभ पंत

2016 में ऋषभ पंत का आईपीएल डेब्यू दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुआ और वह अब तक इसी टीम का हिस्सा हैं. पंत ने पिछले 8 सालों में दिल्ली के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं. इतना ही नहीं वह मौजूदा समय में DC के कप्तान भी हैं. हालांकि, खबरों का बाजार गर्म है कि आने वाले सीजन में पंत दिल्ली से अलग हो सकते हैं. मगर, फिलहाल वह एक टीम से खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. 

3- जसप्रीत बुमराह

अगर ये कहा जाए कि जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस की खोज हैं, तो गलत नहीं होगा. जी हां, 2013 में मुंबई के जॉन राइट ने बुमराह को ढूंढा था और फिर मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. इसके बाद तो अपनी सटीक यॉर्कर और स्लोवर गेंदों के सहारे बूम-बूम मुंबई की कोर टीम का हिस्सा बन गए. पिछले 12 सालों से वह MI का हिस्सा हैं. 

4- पृथ्वी शॉ

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी उन क्रिकेटर्स में से एक हैं, जिन्होंने आईपीएल में सिर्फ एक ही टीम के लिए खेला है. 2018 में दिल्ली कैपिटल्स ने शॉ को अपने साथ जोड़ा था और वह तभी से दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. बताते चलें, ये लिस्ट एक ही टीम से खेलने वाले भारतीय एक्टिव प्लेयर्स की है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में मुंबई इंडियंस नहीं, इस टीम से खेलते दिखेंगे ईशान किशन!

ipl news in hindi updates latest ipl news in hindi ipl-news-in-hindi Indian Premier League 2025 IPL 2025 ipl indian premier league
Advertisment
Advertisment