Advertisment

IPL 2025: ऋतुराज नहीं होंगे CSK के कप्तान, ऑक्शन से अपने इस पुराने खिलाड़ी को खरीदकर चेन्नई सौंपेगी कमान!

IPL 2025: आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान भले ही ऋतुराज गायकवाड़ थे, लेकिन माना जा रहा है कि मेगा ऑक्शन के बाद चेन्नई का कप्तान बदल सकता है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
csk ruturaj dhoni

IPL 2025: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. इसके लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू भी कर दी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें, तो ये टीम पूरी तरह संतुलित है, लेकिन अब मेगा ऑक्शन में उन्हें एक बार फिर खुद को तैयार करना होगा. इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें सामने आ रही हैं कि आईपीएल 2025 में ऋतुराज गायकवाड़ टीम के कैप्टन नहीं होंगे. बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स अपने एक पुराने चैंपियन को ऑक्शन से खरीदने की ताक में है, जिसे वो टीम की कमान सौंप सकती है. 

Advertisment

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में नहीं दिखा दम

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान भले ही ऋतुराज गायकवाड़ थे, लेकिन देखकर साफ मालूम चल रहा था कि टीम को एमएस धोनी चला रहे थे. ऐसे में CSK की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, तब माही रिटायरमेंट लेंगे.

पिछले सीजन गायकवाड़ ने 14 मैचों में CSK की कप्तानी की, जहां 7 मैचों में वह टीम को जीत दिला पाए और 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा. गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी और 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी. कुल मिलाकर गायकवाड़ की कप्तानी में कुछ खास दम नहीं दिखा.

RCB फाफ को कर सकती है रिलीज

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को रिलीज कर ऑक्शन में उतार सकती है. असल में, फाफ पिछले 3 सीजन से RCB के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कैप्टेंसी में फ्रेंचाइजी की ट्रॉफी का सूखा खत्म नहीं हो सका. आरसीबी की टीम जल्दी ही बदलाव की ओर देखती है. ऐसे में अब मेगा ऑक्शन में फाफ डु प्लेसिस को वह टीम से अलग कर सकती है. 

CSK बना सकती है कप्तान

अब यदि रॉयल चैलैजर्स बेंगलुरु फाफ डु प्लेसिस को रिलीज करती है और ऑक्शन में उतारती है, तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम उन्हें अपने साथ जोड़ सकती है. फाफ ने लंबे वक्त तक सीएसके के ड्रेसिंग रूम में वक्त बिताया है. ऐसे में अब चेन्नई की टीम अपने स्टार खिलाड़ी को ऑक्शन से खरीदकर टीम की कमान सौंप सकती है. फाफ के पास कप्तानी का अच्छा-खासा अनुभव है. उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अपनी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की है.

वहीं, आईपीएल में वह पिछले 3 सीजनों से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं और टीम ने भले ही ट्रॉफी ना जीती हो, लेकिन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. इतना ही नहीं कप्तान बनने के बावजूद फाफ डु प्लेसिस के बल्लेबाजी आंकड़ों पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अपनी टीम के लिए खूब रन बनाए हैं. फाफ सीएसके के लिए एक अच्छा कैप्टेंसी विकल्प साबित हो सकते हैं. वह टीम कल्चर से भी अच्छी तरह परिचित हैं और ये अनुभवी खिलाड़ी लगातार बल्ले से रन बना रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : IND vs SL: टीम इंडिया की इन 3 गलतियों के कारण हाथ से निकल गई जीत, एक खिलाड़ी ने तो कर दी बड़ी गलती

CSK Captain in IPL 2025 Ruturaj Gaikwad MS Dhoni ipl 2025 auction Indian Premier League 2025 IPL 2025 ipl CSK retention for ipl 2025 ipl updates in hindi indian premier league Faf du Plesis Ruturaj Gaikwad news in hindi
Advertisment
Advertisment