Advertisment

IPL 2024 Mega Auction: इस बार मेगा ऑक्शन में उतरेंगे ये 3 बेस्ट कैप्टेंस, एक को खरीदने के लिए टूट पड़ेंगी 9 की 9 टीमें!

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्श होने वाला है. तो जाहिर है कि कई टीमें अब अपने-अपने कप्तान भी बदलेंगी. ऐसे में 3 कैप्टेंसी ऑप्शंस बताते हैं, जो मेगा ऑक्शन में उतरेंगे...

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl-2024 mega auction

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्श होने वाला है. तो जाहिर है कि कई टीमें अब अपने-अपने कप्तान भी बदलेंगी. ऐसे में अब उन टीमों के पास अच्छा मौका है, जो अपने लिए कैप्टन की तलाश में ऑक्शन में जाएंगी. चूंकि, वहां उन्हें 3 ऐसे कैप्टेंसी ऑप्शन मिलने वाले हैं, जिन्हें कप्तानी सौंपकर फ्रेंचाइजी का फायदा ही फायदा हो सकता है. तो आइए आपको बताते हैं कि वो 3 बेहतरीन कप्तानी विकल्प कौन से हैं...

Advertisment

डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन में डेविड वॉर्नर को भी देखा जा सकता है. वॉर्नर का आईपीएल 2024 में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला था. इतना ही नहीं बीच सीजन प्लेइंग-11 से उनको बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया था.

इसी कारण दिल्ली फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर सकती है. अगर डेविड वाकई में ऑक्शन का हिस्सा बनते हैं, तो अन्य फ्रेंचाइजियों के पास एक बढ़िया ओपनर के साथ-साथ एक शानदार कप्तान का विकल्प भी मिल जाएगा. वॉर्नर लंबे समय तक इस टूर्नामेंट में कप्तानी कर चुके हैं और 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हीं की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया था.

फाफ डु प्लेसिस

पिछले 3 साल से आरसीबी की कप्तानी कर रहे स्टार ओपनर फाफ डु प्लेसिस का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. फाफ की कप्तानी में आरसीबी एक बार भी ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमा सकी. रिपोर्ट्स की मानी जाए तो डु प्लेसिस को आरसीबी टीम रिलीज कर सकती है. ऐसे में अगर फाफ मेगा ऑक्शन का हिस्सा बनते हैं, तो बाकी टीमों के पास उनपर दांव लगाने का शानदार मौका रहेगा. फाफ के पास दुनियाभर की टी20 लीग के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए कप्तानी करने का शानदार अनुभव है.

रोहित शर्मा

लिस्ट में तीसरा और आखिरी नाम मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का आता है. रोहित को आईपीएल 2024 से पहले कप्तानी से हटा दिया गया था. पिछले 6 महीनों से खबरों का बाजार भी गर्म है कि रोहित मेगा ऑक्शन का हिस्सा बनने वाले हैं. ऐसे में अगर हिटमैन ऑक्शन में आते हैं, तो बाकी 9 टीमें.. जी हां 9 की 9 टीम बतौर कप्तान रोहित को टारगेट कर सकती हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी में 5 आईपीएल जीते हैं और वह टीम इंडिया के भी कप्तान हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs SL: दूसरे वनडे में टीम इंडिया की हार के 3 सबसे बड़े कारण, इस खिलाड़ी की गलती की सजा भुगत रही पूरी टीम!

Advertisment
Advertisment