Advertisment

IPL 2025: लंदन या UAE में हो सकता है मेगा ऑक्शन, वेन्यू और तारीख पर भी आई बड़ी अपडेट

IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. इस बीच खबरें सामने आ रही हैं कि इस बार मेगा ऑक्शन भारत नहीं बल्कि विदेश में हो सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2025 mega auction vanue

ipl 2025 mega auction vanue and date

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन को लेकर आए दिन कोई ना कोई अपडेट सामने आती रहती है. हाल ही में खबर आ रही थी कि इस बार का मेगा ऑक्शन कोलकाता या दिल्ली में होने वाली है. लेकिन, ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो मेगा ऑक्शन भारत के बजाए विदेश में आयोजित हो सकता है. बीसीसीआई इसे लंदन या फिर यूएई में कराने के बारे में सोच रही है. हालांकि अब तक बोर्ड की ओर से इसे लेकर कोई अपडेट नहीं दी गई है. 

Advertisment

कहां होगा आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मेगा ऑक्शन के बाद कई टीमों का चेहरा बदलने वाला है. अब आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन को लेकर ताजा अपडेट सामने आ रही है कि इस बार बोर्ड विदेश में इसका आयोजन कर सकता है.  इतना ही नहीं खबरों की मानें, तो लंदन या फिर यूएई में खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है. भले ही अभी बोर्ड ने इसका आधिकारिक ऐलान ना किया हो, लेकिन खबरें यहीं बता रही हैं कि मेगा ऑक्शन लंदन या यूएई में हो सकता है.

आईपीएल 2024 में भी दुबई में हुआ था ऑक्शन

Advertisment

यदि ऐसा होता है, तो ये पहली बार नहीं होगा जब आईपीएल ऑक्शन विदेश में होगा. याद हो तो आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन भी भारत में नहीं बल्कि दुबई में आयोजित हुआ था. हालांकि, वो मिनी ऑक्शन था और अब मेगा ऑक्शन होना है. हाल ही में ये रिपोर्ट भी सामने आई है कि बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट सौंपने के लिए कहा है. वहीं, ऑक्शन इस साल के आखिर में हो सकता है. 

इस बार होंगे बड़े बदलाव 

ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव सहित कई बडे़ नामों के ऑक्शन में उतरने की चर्चा है. हालांकि, यदि ये खिलाड़ी अपनी टीम से अलग होते हैं, तो मेगा ऑक्शन से पहले ही टीमें इन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी, लेकिन यदि इनका नाम ऑक्शन हॉल तक पहुंचता है, तो बिडिंग के रिकॉर्ड्स टूट सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में बदलेंगे इन 6 टीमों के कप्तान, देखें किनका कटेगा पत्ता!

ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: 27 साल से सचिन तेंदुलकर के नाम है ये बॉलिंग रिकॉर्ड, इसके बारे में शायद ही जानते हो आप

ipl news in hindi updates latest ipl news in hindi ipl-news-in-hindi Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन आईपीएल 2025 आईपीएल IPL 2025 ipl indian premier league इंडियन प्रीमियर लीग
Advertisment
Advertisment