Advertisment

IPL 2025 Mega Auction: हो गया तय, इस देश में होने वाला है आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन!

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन के वेन्यू को लेकर अब स्थिति साफ होती दिख रही है. आइए जानते हैं कि इस बार खिलाड़ियों पर बोली कहां लगेगी?

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2025 mega auction vanue date

IPL 2025 Mega Auction Vanue

Advertisment

IPL 2025 Mega Auction Vanue: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं और शभी के मन में सवाल चल रहा है कि इस बार खिलाड़ियों पर बोली कब और कहां लगेगी? रिपोर्ट्स की मानें, तो मेगा ऑक्शन नवंबर महीने के आखिरी सप्ताह में हो सकता है. वहीं, अब वेन्यू को लेकर भी अपडेट सामने आ रही है.त बताया जा रहा है कि वेन्यू के लिए बीसीसीआई अब रियाद और जेद्दा में से किसी एक को चुन सकती है.

कहां होगा मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए वेन्यू के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है. अब ताजा अपडेट सामने आ रही है कि BCCI 2 शहरों के नाम पर विचार कर रहा है, जहां ऑक्शन का आयोजन हो सकता है.

आपको बता दें, ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना, सिंगापुर, दुबई और लंदन को ऑक्शन के वेन्यू के तौर पर देखा जा रहा था. मगर अब एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने सऊदी अरब में मेगा ऑक्शन को करवाने का फैसला ले लिया है. ऐसे में बीसीसीआई को अब रियाद और जेद्दा में से किसी एक को चुनना पड़ेगा. खबरें हैं कि BCCI ने कुछ अधिकारियों को सऊदी अरब भेज दिया है, वहीं कुछ अधिकारी आज यानी 21 अक्टूबर के दिन सऊदी के लिए रवाना होंगे.

भारत में ही मेगा ऑक्शन चाहती हैं टीमें

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन को बीसीसीआई विदेश में कराने की तैयारी में है. लेकिन, खबरों की मानें, तो फ्रेंचाइजियों के मालिक चाहते थे कि मेगा ऑक्शन विदेश के बजाए भारत में ही हो. मगर, बोर्ड ने इसे बाहर कराने का फैसला ले लिया है. ऐसे में अब टीमों के मालिक इंतजार कर रहे हैं कि कब BCCI ऑक्शन की जगह और तारीख पर मुहर लगाएगी, जिससे वो अपने ट्रैवल प्लान बना सकें.

टीमों को देनी होगी रिटेन-रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में सभी टीमें अपने-अपने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट तैयार करने में बिजी हैं. खबरों की मानें, ऑक्शन से पहले रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट को आखिरी रूप देने और सबमिट करने के लिए फ्रेंचाइजी के पास 31 अक्टूबर, शाम 5 बजे तक का समय है. इस रिटेन लिस्ट का इंतजार फैंस भी बेसब्री से कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के इस दिग्गज के साथ हो गया बड़ा खेल, एक झटके में हुआ बड़ा नुकसान

sports news in hindi cricket news in hindi IPL 2025 ipl-news-in-hindi आईपीएल IPL 2025 mega auction आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment