Advertisment

IPL 2025 Mega Auction: कब होगा आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन? तारीख पर अपडेट

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मेगा ऑक्शन कब होगा? आइए आपको डेट के बारे में बताते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
mega auction ipl 2025

mega auction ipl 2025

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. फ्रेंचाइजियों ने अब तक अपने-अपने रिलीज और रिटेन प्लेयर्स की लिस्ट तैयार कर ली होगी. हर कोई बस उस तारीख का इंतजार कर रहा है, जब मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों के नामों पर टीमें अपनी-अपनी जरूरतों के अनुसार बोली लगाकर खरीददारी करेंगी.

Advertisment

IPL 2025 मेगा ऑक्शन कब होगा?

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट है. जाहिर तौर पर मेगा ऑक्शन के बाद टीमों का आधार ही बदल जाता है. चूंकि, चंद खिलाड़ियों को ही टीमें रिटेन कर पाती हैं और पूरी टीम फिर ऑक्श में तैयार करती हैं. अब यदि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की बात करें, तो अभी तक बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसके लिए तारीख की घोषणा नहीं की है. 

आईपीएल 2025 का सीजन मार्च के आखिर में शुरू होता है. ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें, तो मेगा ऑक्शन दिसंबर 2024 से फरवरी 2025 के बीच कभी भी हो सकता है. अब देखने वाली बात होगी कि बोर्ड तारीख का ऐलान कब तक करता है. 

6 खिलाड़ियों के रिटेंशन की है डिमांड

आईपीएल के मेगा ऑक्शन में अब तक देखा जाता रहा है कि फ्रेंचाइजियों को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन रहती है. वह सिर्फ 4 प्लेयर को बरकरार रख सकती है और सभी को रिलीज करना होता है. लेकिन, इस बार बोर्ड और फ्रेंचाइजी के बीच हुई मीटिंग में टीम मालिकों ने मांग की है कि उन्हें कम से कम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी जाए. 

ये मांग कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीम के मालिकों की ओर से की गई है, जिनकी टीम फिलहाल काफी संतुलित है. अब यदि उन्हें 6 प्लेयर्स को रिटेन करने का मौका मिलता है, तो वह अपनी कोर टीम को बरकरार रख सकते हैं. वहीं, पंजाब किंग्स जैसी टीमों के मालिकों ने इससे आपत्ति जताई, क्योंकि वह नहीं चाहते कि 6 प्लेयर्स को रिटेन करने का नियम आए. वरना टीमें अपने अच्छे प्लेयर्स को रिलीज ही नहीं करेंगी और मेगा ऑक्शन का मतलब ही खत्म हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: क्या विराट कोहली को खाना बनाना आता है? WIFE अनुष्का ने खोल दी पोल

ये भी पढ़ें: Pakistan cricket team: पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं ये 7 नॉन मुस्लिम क्रिकेटर्स, लिस्ट में 2 हिंदू भी शामिल

IPL 2025 ipl-news-in-hindi आईपीएल 2025 Indian Premier League 2025 आईपीएल ipl indian premier league
Advertisment
Advertisment