Advertisment

IPL 2025 MEGA AUCTION: कप्तान शिखर धवन को नहीं, इन 4 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है पंजाब किंग्स

IPL 2025 MEGA AUCTION: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स एक नई टीम तैयार कर सकती है. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि वह किन्हें रिटेन कर साथ बरकरार रख सकती है...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
punjab kings news

IPL 2025 MEGA AUCTION( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IPL 2025 MEGA AUCTION: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला है, जिसके बाद टीमों में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने तय हैं. पंजाब किंग्स की टीम पिछले कई सीजनों से लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में ये मेगा ऑक्शन उनके पास अच्छे प्लेयर्स खरीदकर टीम को मजबूत करने का बेहतरीन मौका है. आइए आपको बताते हैं कि मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब की टीम किन खिलाड़ियों को रिटेन करने का प्लान कर सकती है. 

Advertisment

अर्शदीप सिंह

publive-image

अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए पंजाब किंग्स तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को रिटेन कर सकती है. अर्शदीप 2019 से आईपीएल खेल रहे हैं और पंजाब की टीम का ही हिस्सा हैं. अब तक खेले 65 आईपीएल मैचों में अर्शदीप 27 की औसत के साथ कुल 76 विकेट झटक चुके हैं. इस दौरान उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 5/32 का रहा.

Advertisment

आईपीएल 2024 में भी उनका जलवा देखने को मिला था और युवा पेसर ने 14 मुकाबलों में 19 विकेट अपने नाम किए थे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अर्शदीप भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे और उन्होंने 17 शिकार किए थे. पंजाब किंग्स जरूर अर्शदीप सिंह को रिटेन करना चाहेगी. 

कगिसो रबाडा

इस लिस्ट में अगला नाम साउथ अफ्रीका के स्टार पेसर कगीसो रबाडा का आता है. पंजाब किंग्स अफ्रीकी दिग्गज रबाडा को भी रिटेन करने का मन बना सकती है. रबाडा पिछले 3 सीजन से पंजाब फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं. हालांकि 2022 के बाद पिछले दो सीजन रबाडा के लिए कुछ खास नहीं गए.

Advertisment

2022 में पंजाब के लिए अपने डेब्यू सीजन में रबाडा ने 13 मैचों में 23 विकेट लिए थे. उनके बाद 2023 में 6 मैचों में 7 और इस साल 11 मुकाबलों में 11 शिकार किए. लेकिन ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि रबाडा का नाम बल्लेबाज को डराने के लिए काफी है, ऐसे में फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन करने के बारे में सोच सकती है.

शशांक सिंह

अगर आपने आईपीएल 2024 देखा हो तो, शशांक सिंह का नाम जरूर याद होगा. कहने को तो शशांक काफी सालों से आईपीएल का हिस्सा है, लेकिन इस साल उनका जलवा देखने को मिला. पंजाब किंग्स को कई मुकाबले शशांक ने अकेले अपने दम पर जिताए थे.

Advertisment

2024 में उनको एक बड़ी पहचान मिली और उन्होंने मिडिल ऑर्डर में अपने बल्ले से धमाल मचाते हुए 14 मैचों में 164.65 के शानदार स्ट्राइक रेट और लगभग 45 की औसत के साथ कुल 354 रन बनाए. शशांक को पंजाब फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती है. टीम ने 2024 के ऑक्शन में दाएं हाथ के बल्लेबाज को केवल 20 लाख में खरीदा था.

आशुतोष शर्मा

publive-image

Advertisment

इस लिस्ट में आखिरी नाम मध्यप्रदेश के आक्रामक खिलाड़ी आशुतोष शर्मा का आता है. आशुतोष ने भी शशांक सिंह की तरह आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से गदर मचाया था. अपने डेब्यू सीजन में शर्मा ने 11 मैचों में 167 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 189 रन जोड़े थे, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था. आशुतोष को भी पंजाब किंग्स ने सस्ते प्राइज में केवल 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. टीम ऐसे में जरूर आशुतोष शर्मा को रिटेन करने पर विचार कर सकती है.

ये भी पढ़ें : Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव जल्द करने वाले हैं शादी? लाइफ पार्टनर को लेकर कर दिया बड़ा खुलासा

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi Arshdeep Singh IPL 2025 ipl ipl-news-in-hindi आईपीएल indian premier league IPL 2025 mega auction Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 पंजाब किंग्स रिटेन प्लेयर्स पंजाब किंग्स किन्हें करेगी रिटेन
Advertisment
Advertisment