Advertisment

IPL 2025 Mega Auction: इस शहर में होगा आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन, तारीख पर भी आई बड़ी अपडेट

IPL 2025 Mega Auction Update: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन को लेकर नई अपडेट सामने आई है. तो आइए जानते हैं कि मेगा ऑक्शन कब और कहां आयोजित हो सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2025 mega auction date

IPL 2025 Mega Auction

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन को लेकर फैंस के बीच काफी उत्साह है, क्योंकि एक बार फिर सभी टीमों में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. देखना दिलचस्प होगा की फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों को रिटेन करती है. इस बीच रिपोर्ट के हवाले से एक खबर सामने आई है कि नवंबर तक सभी फ्रेंचाइजियों को अपने-अपने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी होगी. इसी के साथ मेगा ऑक्शन को लेकर भी बड़ी पडेट आई है...

Advertisment

कब होगा मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2025 की तारीखों को लेकर भले ही अब तक बीसीसीआई ने कोई अपडेट ना दी हो, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो दिसंबर में इसका आयोजन हो सकता है. खबरों की मानें तो मेगा ऑक्शन देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता या मुंबई में हो सकता है. इसके अलावा 15 नवंबर तक फ्रेंचाइजियों को रिटेन और रिलीज लिस्ट बोर्ड को सौंपनी पड़ सकती है. बीसीसीआई के अधिकारियों ने पिछले महीने आईपीएल टीमों के मालिकों के साथ मुलाकात की थी.

इसमें आईपीएल पॉलिसी पर चर्चा हुई थी. अब इस सितंबर के आखिरी में बीसीसीआई की सालाना मीटिंग होनी है. इसी के आसपास नए नियमों की घोषणा हो सकती है. इसके बाद अगले सीजन की तैयारी तेजी से शुरू होगी.

बदल सकते हैं नियम

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि इस बार नियमों में बदलाव किया जा सकता है. हाल ही में हुई एक मीटिंग में कई टीमों के मालिकों ने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाने की मांग रखी है. हालांकि अब तक बोर्ड ने इसपर कोई फैसला नहीं लिया है. सितंबर के आखिरी में बीसीसीआई की एनुअल मीटिंग होने वाली है. तभी नए नियमों की घोषणा हो सकती है. इसके बाद अगले सीजन की तैयारी तेजी से शुरू होगी और फिर उसी हिसाब से फ्रेंचाइजियां भी रिटेंशन के बारे में सोचेंगी.

आपको बता दें, जहां एक ओर कुछ टीमें रिटेन प्लेयर्स की गिनती बढ़वाना चाहती हैं, वहीं कुछ टीमें इसके पक्ष में नहीं है. अब देखना होगा की बीसीसीआई क्या फैसला लेती है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में CSK में शामिल हो सकते हैं ये 3 दिग्गज, खरीदने के लिए पर्स भी खाली कर देगी टीम

ये भी पढ़ें: IPL 2025: इन 3 कारणों के चलते आईपीएल 2025 से पहले धोनी को ले लेना चाहिए संन्यास, वरना...

IPL 2025 ipl-news-in-hindi IPL 2025 mega auction cricket news in hindi sports news in hindi ipl
Advertisment
Advertisment