logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 Mega Auction : धोनी नहीं बल्कि इन 3 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है CSK, बड़े-बड़े नाम शामिल

IPL 2025 : आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स किन प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है? आइए जानते हैं उनके नाम...

Updated on: 25 Jun 2024, 06:20 PM

नई दिल्ली:

IPL 2025 : आईपीएल 2025 को लेकर फ्रेंचाइजियों ने स्ट्रैटजी बनाना शुरू कर दिया होगा, क्योंकि इस बार मेगा ऑक्शन होने हैं. जी हां, आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्श होगा और एक बार फिर टीमों की सूरत बदलेगी. नियम के अनुसार, एक फ्रेंचाइजी 3 या 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर पाएगी. ऐसे में आइए जानते हैं कि 5 बार ट्रॉफी जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है...

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2024 में ऋतुराज गायकवाड़ को CSK की कमान सौंपी गई. ऐसे में अब अपकमिंग सीजन के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी गायकवाड़ को तो जरूर रिटेन करेगी. ये खिलाड़ी अभी 27 साल का है और वह आने वाले कई सीजनों तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बतौर कप्तान काम करता नजर आ सकता है. 

रविंद्र जडेजा

चेन्नई सुपर किंग्स की कोर टीम का हिस्सा रविंद्र जडेजा का भी रिटेन होना तय है. जड्डू एक बेहतरीन ऑलरआउंडर हैं और अपनी टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाते हैं. 2018 में जब चेन्नई वापस लौटी, तभी से जड्डू लगातार इस टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में एक बार फिर फ्रेंचाइजी अपने इस सीनियर प्लेयर पर भरोसा जताते हुए रिटेन कर सकती है. 

डेवॉन कॉन्वे

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे पिछले कुछ वक्त से चेन्नई सुपर किंग्स के अहम बल्लेबाज बनकर सामने आए हैं. उन्होंने CSK के लिए बतौर ओपनर बेहतरीन बल्लेबाजी की है. ऐसे में CSK कॉन्वे को भी रिटेन करके अपने साथ बरकार रखना चाहेगी. चूंकि, ये बात तय है कि यदि एक बार कॉन्वे मेगा ऑक्शन में उतरते हैं, तो उन्हें अपनी टीम में वापस लाना CSK के लिए मुश्किल हो जाएगा. 

एमएस धोनी के खेलने पर है संदेह

आप सोच रहे होंगे कि CSK द्वारा रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स में एमएस धोनी का नाम शामिल क्यों नहीं है. दरअसल, 42 वर्षीय माही को पिछले सीजन घुटने की समस्या से जूझते देखा गया था. इतना ही नहीं उन्होंने अब कप्तानी की जिम्मेदारी भी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है. ऐसे में अब माही आईपीएल से रिटायरमेंट ले सकते हैं. यदि ऐसा होता हैं. हालांकि, रिटायरमेंट के बाद वह आपको चेन्नई के खेमे में किसी ना किसी भूमिका में नजर आ सकते हैं.