Advertisment

IPL 2025 से पहले फिर हुआ रिटेंशन नियमों में बदलाव, खिलाड़ियों की सैलरी पर पड़ेगा सीधा असर!

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले दावा किया जा रहा है कि रिटेंशन नियमों में एक बार फिर बदलाव हुआ है, जिसके बाद टीमें दिल खोलकर पैसे दे सकती हैं.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ipl 2025 mega auction retention rules change

ipl 2025 mega auction retention rules change

Advertisment

IPL 2025 Mega Auction Retention Rules Change: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. बीसीसीआई ने हाल ही में रिटेंशन नियमों का ऐलान कर दिया था. मगर, अब खबर आ रही है कि रिटेंशन नियमों में एक बदलाव हुआ है, जिसके बाद फ्रेंचाइजी रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स को जितनी रकम चाहे उतनी रकम देकर रिटेन कर सकती है.

टीमें दिल खोलकर खर्च कर सकती हैं पैसे

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले खबरें आ रही हैं कि रिटेंशन नियमों ने बड़ा बदलाव किया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो अब फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों पर दिल खोलकर पैसे लुटा सकती हैं. जी हां, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल 2025 के रिटेंशन के लिए अब टीमें अपने पर्स से कितनी भी रकम रिटेन किए गए खिलाड़ियों को दे सकती हैं. हालांकि, अब तक बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

हैदराबाद उठाने वाली है इसका फायदा

जैसे ही खबर सामने आई की आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी अपनी मर्जी से खिलाड़ियों पर पैसे खर्च कर सकती है. तभी सनराइजर्स हैदराबाद के रिटेन प्लेयर्स के नाम भी सामने आए. रिपोर्ट्स की मानें, तो बदले हुए नियम के बाद SRH हेनरिक क्लासेन को 23 करोड़, पैट कमिंस को 18 करोड़ और अभिषेक शर्मा को 14 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है. वहीं, फ्रेंचाइजी नितीश रेड्डी और ट्रेविस हेड को भी रिटेन करने के बारे में सोच रही है.

BCCI ने किया था नियमों का ऐलान

पिछले महीने बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 के रिटेंशन नियमों की घोषणा कर दी थी. तब बोर्ड ने बताया था कि अब एक टीम मैक्सिमम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. रिटेंशन के लिए 18, 14, 11, 18 और 14 करोड़ रुपये के अलावा अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए 4 करोड़ रुपये का स्लैब बनाया था, लेकिन अब बीसीसीआई ने कहा है कि टीमें टॉप 5 खिलाड़ियों पर 75 करोड़ रुपये में से किसी भी खिलाड़ी को कितने भी पैसे दे सकती हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: कप्तान पैट कमिंस नहीं इस विस्फोटक बल्लेबाज को 23 करोड़ में रिटेन करेगी सनराइजर्स हैदराबाद!

ये भी पढ़ें: IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स का हेड कोच बन सकता है ये पूर्व खिलाड़ी, भारत के लिए खेल चुका है 40 वनडे

IPL 2025 ipl indian premier league Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 ipl 2025 mega auction retention rules आईपीएल
Advertisment
Advertisment