Advertisment

इन 3 भारतीय खिलाड़ियों के लिए बंद होंगे IPL के दरवाजे, ऑक्शन में कोई नहीं लगाएगा दांव!

IPL 2025 : आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले कुछ टीमों के पास कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन करने का ऑप्शन होगा. ऐसे में कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनका रिटेन होगा काफी मुश्किल है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Dhawan Rahane IPL 2025

शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे (Social Media)

IPL 2025 : इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के सीजन शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमें ज्यादातर बदली नजर आएगी. इसके लिए सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने की माथापच्ची करनी पड़ेगी. इस ऑक्शन से पहले टीमों के पास कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी. ऐसे में फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों को ही अपने साथ रखेंगी जिनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि टीम कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. वहीं कुछ ऐसे प्लेयर्स हैं जिनका रिटेन होना काफी मुश्किल है.इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले IPL में खास नहीं था.

Advertisment

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

अजिंक्य रहाणे को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 में अपने साथ जोड़ा था. उन्होंने उस सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए अच्छे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी. उन्होंने कुल 326 रन बनाए थे, लेकिन आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. 13 मैचों में उन्होंने सिर्फ 242 रन बनाए थे. ऐसे में CSK उन्हें रिलीज कर सकती है. 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

सनराइजर्स हैदराबाद ने मयंक अग्रवाल का साल 2023 में अपने टीम में शामिल किया था. जिसके बाद दोनों ही सीजन में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. आईपीएल 2023 में उन्होंने 270 रन बनाए थे. जबकि आईपीएल 2024 में उन्हें 4 मैचों में खेलने का मौका मिला था और वह सिर्फ 64 रन बनाए थे. ऐसे में SRH मयंक अग्रवाल को रिलीज कर सकती है इसकी पूरी संभावना है.

शिखर धवन (Shikhar Dhawam)

शिखर धवन लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. आईपीएल में पिछले कुछ सीरीज में वह वह कमाल नहीं कर सके हैं. आईपीएल 2024 सीजन में वह सिर्फ कुछ मैच खेले और चोटिल होने की वजह से बाहर रहे. ऐसे में IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स धवन को रिलीज कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Record: इस साल टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास! बस करना होगा ये काम

today sports news in hindi latest ipl news in hindi IPL 2025 Auction Schedule IPL 2025 Latest Sports news in hindi IPL 2025 mega auction shikhar dhawan ipl ipl 2025 mega auction date IPL 2025 Auction Rules Ajinkya Rahane
Advertisment
Advertisment