Advertisment

IPL 2025: ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा को रिटेन नहीं कर पाएगी मुंबई इंडियंस, रिटेंशन लिस्ट पर आया बड़ा अपडेट

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन से होना है. इससे पहले सभी टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है, लेकिन टीमें नए नियम समझने में अभी भी दिक्कत आ रही है. इसको लेकर अहम जानकारी सामने आयी है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Mumbai Indians

रोहित शर्मा (Social Media)

Advertisment

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले टीमों को 31 अक्टूबर तक अपने रिटेंशन लिस्ट जारी करनी है, लेकिन टीमें नए नियमों को ठीक से समझ नहीं पा रही हैं. सभी टीमों को बीसीसीआई की तरफ से स्पष्टीकरण का इंतजार है. इस बार कई बड़े खिलाड़ियों की टीमें बदलने वाली हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर भी कई तरह की अफवाह चल रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने टीमों के साथ 6 पेज का डक्यूमेंट शेयर किया था. इसमें रिटेंशन, प्लेयर्स फीस, सैलरी कैप और मैच फीस का जिक्र था. यह 2025-27 तक के सीजन के लिए था. लेकिन टीमें सैलरी कैप के मामले में उलझ गई हैं और कुछ समझ नहीं पा रही हैं. 

BCCI ने पहले रिटेंशन पॉलिसी में एक खिलाड़ी के लिए 18 करोड़, दूसरे के लिए 14 करोड़, तीसरे खिलाड़ी के लिए 11 करोड़, चौथे खिलाड़ी के लिए 18 करोड़ और पांचवें खिलाड़ी के लिए 14 करोड़ रुपए का सैलरी कैप तय किया है. लेकिन यह टोटल पर्स में से होगा या नहीं, इसको लेकर कुछ बात स्पष्ट नहीं हो पाई है.

रिटेंशन पर खर्च होंगे 75 करोड़ रुपए

इस बार टीमों को अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिली है, जिसमें राइट टू मैच (आरटीएम) का विकल्प भी शामिल है. इन खिलाड़ियों पर टीमों की कुल 75 करोड़ रुपए खर्च होंगे. वहीं मेगा ऑक्शन के लिए टीमों की टोटल पर्स की वैल्यू 120 करोड़ रुपए है. टीमें अधिकतम 5 कैप्ड प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं. वहीं अधिकतम अनकैप्ड प्लेयर्स की संख्या दो हो सकती है.

कई बड़े प्लेयर्स की बदल जाएंगी टीमें 

आईपीएल 2025 के सीजन में कई बड़े खिलाड़ियों की टीम बदली नजर आ सकती है. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का नाम काफी चर्चा में है. रोहित को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह भी चल रही है. रोहित को मुंबई की कप्तानी से हटा दिया गया था. उनकी जगह हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन अब यह देखना होगा कि मुंबई उन्हें रिलीज करती है या नहीं. 

यह भी पढ़ें:  मुल्तान टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद इंग्लिश खिलाड़ी ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, बता दिया दूसरे मैच में कैसी होगी पिच

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली पुलिस में नौकरी, संभालेगा DSP का पद

cricket news in hindi IPL 2025 आईपीएल 2025 ipl 2025 retention rule
Advertisment
Advertisment