Advertisment

Rahul Dravid ने IPL की इस टीम के लिए ठुकराया 'ब्लैंक चेक', 13 साल पहले की घटना से है नाता

IPL 2025, Rahul Dravid: आईपीएल 2025 में राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के कोच की भूमिका में नजर आएंगे. भारत को टी20 चैंपियन बनाने वाले द्रविड़ अब राजस्थान को दूसरा आईपीएल खिताब दिलाने की कोशिश करेंगे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rahul Dravid IPL 2025 (1)

Rahul Dravid ने ठुकराया 'ब्लैंक चेक' (Social Media)

IPL 2025 Rahul Dravid Rajasthan Royals: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप खिताब दिलाने के साथ ही राहुल द्रविड़ का कोच के रूप में कार्यकाल भी खत्म हो गया था. अब राहुल द्रविड़ आईपीएल 2025 में कोच की भूमिका में नजर आएंगे. वह आईपीएल 2025 (IPL 2025) में राजस्थान रॉयल्स के कोच होंगे. इस फ्रेंचाइजी के लिए वह पहले भी खेल चुके हैं. यहां तक की टीम के मेंटर भी रह चुके हैं. हालांकि द्रविड़ के पास कई ऑफर थे, लेकिन उन्होंने सिर्फ राजस्थान को ही चुना.

Advertisment

आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से 2010 तक राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)  के हिस्सा थे. इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन RCB ने उन्हें रिलीज कर दिया, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उनपर भरोसा जताया. 2011 की नीलामी में राजस्थान के अलावा किसी भी टीम ने राहुल द्रविड़ पर बोली नहीं लगाई. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने द्रविड़ को कप्तान भी बनाया और बाद में वह टीम के मेंटॉर भी रहे. यही वजह है कि द्रविड़ का राजस्थान रॉयल्स से एक फैमिली जैसा रिश्ता है. 

द्रविड़ ने 'ब्लैंक चेक' ठुकराया

C

फैमिली के लिए द्रविड़ ने IPL को चुना

द्रविड़ ने पहले भारतीय अंडर-19 और ए टीम को कोचिंग दी. इसके बाद उन्हें नेशनल टीम का कोच बना दिया गया. उनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता. द्रविड़ क्रिकेट के साथ-साथ अपनी फैमली को भी समय देना चाहते थे. पूर्व भारतीय कप्तान को कुछ ऐसा चाहिए था जो उन्हें काम और निजी जीवन में संतुलन बनाए रखने में मदद कर सके. ऐसे में उन्होंने आईपीएल में वापसी करने का फैसला किया. .

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की इस बदहाली का जिम्मेदार कौन है? BCCI की नहीं कोई गलती

यह भी पढ़ें:  Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी के सेकेंड राउंड के लिए हुआ टीमों का ऐलान, जानें क्या-क्या हुए बदलाव

IPL 2025 आईपीएल 2025 Rahul Dravid Indian Premier League 2025
Advertisment