Advertisment

IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले कितने प्लेयर्स को रिटेन कर पाएंगी टीमें? नियम के एलान को लेकर आया बड़ा अपडेट

IPL 2025 Retain List: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होने हैं. मेगा ऑक्शन से पहले टीमें कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी? इसको लेकर BCCI जल्द नियम का ऐलान कर सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Mumbai Indians

IPL 2025 Retain List Rule: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. इस बार के मेगा ऑक्शन में कुछ बदलाव हो सकता है. सबसे बड़ा बदलाव खिलाड़ियों को रिटेंशन नियम को लेकर देखने को मिलेगा. मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या बढ़ाई जा सकती है, जिससे टीमें 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी. अब इस नियम का एलान होने की तारीख सामने आई है. 

Advertisment

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई इसी महीने के 31 अगस्त को आईपीएल खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियमों की घोषणा कर सकती है. सभी फ्रेंचाइजी टीमों 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन अब इसकी तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है. ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक अब नियमों का एलान सितंबर की शुरुआत में हो सकता है. हालांकि अभी इसके लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

कुछ ही नियम में बदलाव करना चाहेगी BCCI

हालांकि BCCI ज्यादा आईपीएल नियमों में बदलाव करना नहीं चाहेगी. दरअसल, 31 जुलाई को मुंबई में BCCI और IPL के मालिकों के बीच एक मीटिंग हुई, जिसमें कुछ फ्रैंचाइजी ने मेगा ऑक्शन का विरोध किया था. अब खबर है कि बोर्ड फिलहाल चीजों में ज्यादा बदलाव के बारे में नहीं सोच रहा है. बता दें कि IPL 2024 की विजेता टीम KKR के मालिक शाहरुख खान और उपविजेता SRH की मालकिन काव्या मारन ने मेगा नीलामी के खिलाफ पक्ष रखा था. 

वहीं दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मालिक पार्थ जिंदल ज्यादा रिटेंशन के खिलाफ थे. इसके अलावा जिंदल ने कहा कि वह 'इम्पैक्ट प्लेयर' नियम को जारी रखने के भी खिलाफ हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस नियम से ऑलराउंडर खिलाड़ियों की उपयोगिता कम हो रही है, जो खेल के लिए अच्छा नहीं है.

यह भी पढ़ें:  'रोहित ने 59% मैच खेला और कोहली...,' दिलीप ट्रॉफी नहीं खेलने पर 3 स्टार खिलाड़ियों पर भड़का ये भारतीय दिग्गज

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 : केएल राहुल LSG के साथ रहेंगे या छोड़ेंगे? संजीव गोयनका ने बता दिया

Indian Premier League 2025 आईपीएल 2025 आईपीएल indian premier league ipl 2025 retention rule
Advertisment
Advertisment