Advertisment

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले कितने प्लेयर्स को रिटेन कर पाएंगी टीमें? इस दिन हो जाएगा साफ

IPL 2025 Retain List: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होने हैं. मेगा ऑक्शन से पहले टीमें कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी? इसको लेकर BCCI के सलामा मीटिंग में फैसला लिया जा सकता है.

author-image
Roshni Singh
New Update
CSK IPL 2025 (1)

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले कितने प्लेयर्स को रिटेन कर पाएंगी टीमें? (Social Media)

IPL 2025 Retain List Rule: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई हैं. आईपीएल 2025 के सीजन से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. इस बार के मेगा ऑक्शन में कुछ बदलाव हो सकता है. सबसे बड़ा बदलाव खिलाड़ियों को रिटेंशन नियम को लेकर देखने को मिलेगा. मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या बढ़ाई जा सकती है, जिससे टीमें 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी. इस नियम का ऐलान इसी महीने हो सकती है. दरअसल BCCI की सलाना आम बैठक 29 सितंबर को बेंगलुरु में होना है. 

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI की इस सालाना मीटिंग में 18 पेज के एजेंडा किया गया है. इस मीटिंग में आईपीएल नियमों के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी फ्रेंचाइजी टीमों 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है. हांलांकि अभी तक इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कुछ ही नियम में बदलाव करना चाहेगी BCCI

हालांकि BCCI ज्यादा आईपीएल नियमों में बदलाव करना नहीं चाहेगी. दरअसल, 31 जुलाई 2024 को मुंबई में BCCI और IPL के मालिकों के बीच एक मीटिंग हुई थी, जिसमें कुछ फ्रैंचाइजी ने आईपीएल मेगा ऑक्शन का विरोध किया था. ऐसे में BCCI फिलहाल चीजों में ज्यादा बदलाव के बारे में नहीं सोच रहा है. बता दें कि IPL 2024 की विजेता टीम KKR के मालिक शाहरुख खान और उपविजेता SRH की मालकिन काव्या मारन ने मेगा नीलामी के खिलाफ पक्ष रखा था. 

वहीं दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मालिक पार्थ जिंदल ज्यादा रिटेंशन के खिलाफ थे. इसके अलावा जिंदल ने कहा कि वह 'इम्पैक्ट प्लेयर' नियम को जारी रखने के भी खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि इस नियम से ऑलराउंडर खिलाड़ियों की उपयोगिता कम हो रही है, जो खेल के लिए अच्छा नहीं है.

यह भी पढ़ें:  SCO vs AUS: जोश इंग्लिश ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों को जमकर धुना, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोका शतक

यह भी पढ़ें:  SCO vs AUS: बिना थर्ड अंपायर और DRS के खेला जा रहा है ऑस्ट्रेलिया और स्कॉलैंड का T20I मैच, जानें क्या है वजह

ipl news in hindi updates IPL 2025 latest ipl news in hindi आईपीएल 2025 Indian Premier League 2025 indian premier league ipl 2025 retention rule
Advertisment
Advertisment