IPL 2025 से पहले होगा बड़ा उलटफेर, दिल्ली का साथ छोड़ चेन्नई में जाएंगे पंत

IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. जी हां, खबरें हैं कि कप्तान ऋषभ पंत दिल्ली का साथ छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rishabh pant news

IPL 2025( Photo Credit : Social Media)

IPL 2025: आईपीएल 2025 के ऑक्शन की तारीखें भी अभी नहीं आई हैं और क्रिकेट के गलियारों में अपकमिंग सीजन में टीमों में होने वाले बदलावों की चर्चा शुरू हो गई है. आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. जी हां, खबरें हैं कि कप्तान ऋषभ पंत दिल्ली का साथ छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं. साथ ही ये खबर भी सामने आ रही है कि पंत दिल्ली का साथ छोड़कर अपने गुरू की टीम में शामिल हो सकते हैं.

Advertisment

ऋषभ पंत छोड़ेंगे दिल्ली का साथ

आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने हेड कोच रिकी पोंटिंग की छुट्टी कर दी. पोंटिंग के जाने के बाद से ही खबरें आ रही हैं कि ऋषभ पंत दिल्ली का साथ छोड़ सकते हैं. पंत लंबे वक्त से दिल्ली के साथ हैं. मगर, अब मेगा ऑक्शन के बाद उनकी टीम बदल सकती है. हालांकि, अब तक फ्रेंचाइजी या खिलाड़ी की ओर से इस तरह की कोई अपडेट नहीं दी गई है.

CSK को है जरूरत

माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2025 के बाद संन्यास ले सकते हैं. माही के रिटायरमेंट के बाद टीम को एक तेजतर्रार विकेटकीपर की जरूरत होगी. ऐसे में ऋषभ CSK की इस जरूरत को पूरा कर सकते हैं. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि पंत का झुकाव हमेशा से ही धोनी के प्रति रहा है. वह पूर्व भारतीय कप्तान को अपना आइडियल मानते हैं. ऐसे में यदि CSK अप्रोच करती है, तो पंत चेन्नई के खेमे में शामिल होने का मौका छोड़ना नहीं चाहेंगे. 

ऋषभ पंत के रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाली थी. तब से उन्होंने कुल 43 मैचों में DC की कैप्टेंसी की और जिसमें 23 मैचों में जीत हासिल की और 19 में हार का सामना करना पड़ा. पंत का विनिंग परसेंट 54.65 है. ऋषभ की कप्तानी में दिल्ली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. वहीं, आईपीएल 2023 मिस करने के बाद पंत ने आईपीएल से ही वापसी की थी, लेकिन उनकी टीम एक बार फिर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई और अंक तालिका में 6वें नंबर पर रही. वहीं, पंत ने अब तक 111 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 148.93 की स्ट्राइक रेट और 35.31 के औसत से 3284 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें: हार्दिक VS सूर्यकुमार,किसके कैप्टेंसी रिकॉर्ड हैं बेहतर? आंकड़े देख खुद करें तय

Source : Sports Desk

ipl indian premier league rishabh pant captaincy record csk Indian Premier League 2025 ipl-news rishabh pant delhi capitals दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत रिकॉर्ड cricket news in hindi sports news in hindi IPL 2025 ipl rishabh pant csk Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment