Advertisment

IPL 2025 Retaintion: ऋषभ पंत को रिटेन करेगी दिल्ली कैपिटल्स? टीम के मालिक पार्थ जिंदल ने बताया सच

IPL 2025 Retaintion: पिछले काफी वक्त से खबरों का बाजार गर्म है कि दिल्ली कैपिटल्स और ऋषभ पंत के आईपीएल 2025 में रास्ते अलग हो सकते हैं. पार्थ जिंदल ने इसपर क्या कहा...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
rishabh pant ipl 2025 dc

IPL 2025 Retaintion

Advertisment

IPL 2025 Retaintion: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. पिछले काफी वक्त से रिपोर्ट्स आ रही हैं कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स से अलग हो सकते हैं. लेकिन, अब फ्रेंचाइजी के सह मालिक पार्थ जिंदल ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि वह आने वाले सीजन से पहले किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करने वाले हैं. बता दें, बीसीसीआई द्वारा मेगा ऑक्शन नियमों के ऐलान के बाद से ही टीमों ने रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट पर काम पर तेज कर दिया है. आइए आपको बताते हैं दिल्ली किन-किन प्लेयर्स को रिटेन करने का प्लान कर रही है...

Advertisment

ऋषभ पंत पर ले चुके हैं फैसला

पिछले काफी वक्त से खबरों का बाजार गर्म है कि दिल्ली कैपिटल्स और ऋषभ पंत के आईपीएल 2025 में रास्ते अलग हो सकते हैं. हालांकि, अब फ्रेंचाइजी के को-ओनर पार्थ जिंदल ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए खुलासा किया है कि वह पंत को हर हाल में रिटेन करने वाले हैं.

एक इवेंट के दौरान दिल्ली के रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स के बारे में बात करते हुए पार्थ जिंदल ने कहा,"हां जी रिटेन तो करना ही है. हमारी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं. अभी नियम आए हैं, तो अभी GMR के साथ बात करके, हमारे डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली हैं, उनसे बात करके, सारे फैसले लेने वाले हैं. ऋषभ पंत को तो पक्का हम रखने ही वाले हैं."

Advertisment

इन प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है फ्रेंचाइजी

पार्थ जिंदल ने ना केवल ऋषभ पंत के रिटेंशन के बारे में बात की. साथ ही उन खिलाड़ियों के नाम भी बताए, जिन्हें अपकमिंग सीजन से पहले फ्रेंचाइजी रिटेन करने के बारे में सोच रही है.

DC के को ओनर ने कहा, "अक्षर पटेल हैं, बहुत बढ़िया, ट्रिस्टन स्टब्स हैं, जैक फ्रेजर मैकगर्क हैं, कुलदीप यादव हैं, अभिषेक पोरेल हैं, मुकेश कुमार हैं, खलील अहमद हैं, तो हमारी टीम में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. अब देखते हैं कि ऑक्शन में क्या होता है. लेकिन पहले जो नियम है, 6 प्लेयर्स रिटेन करने वाला, हम पहले उसपर चर्चा करेंगे. फिर उसके बाद ऑक्शन में जाकर देखेंगे."

Advertisment

6 खिलाड़ियों को रिटेन करने का है मौका

आईपीएल 2025 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों को अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा. हालांकि, अगर कोई फ्रेंचाइजी अपने सभी 6 खिलाड़ियों को रिटेन करती है, तो उसे मेगा ऑक्शन में राइट टू मैच (RTM) कार्ड का फायदा नहीं मिलेगा.

इन 6 खिलाड़ियों में से अधिकतम 5 कैप्ड खिलाड़ी और 2 अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं। इससे फ्रेंचाइजियों को अपनी टीम का संतुलन बनाए रखने का अवसर मिलेगा, लेकिन उन्हें सोच-समझकर निर्णय लेना होगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: पहले टी-20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI, देखें किन्हें मिलेगा मौका

sports news in hindi ipl-news-in-hindi आईपीएल delhi-capitals Parth Jindal दिल्ली कैपिटल्स ipl 2025 retention ipl 2025 retention rule आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment