Advertisment

IPL 2025: केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है LSG, उत्तर प्रदेश से है खास रिश्ता

IPL 2025: आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जायंट्स केएल राहुल की जगह उत्तर प्रदेश से संबंध रखने वाले इस खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है.

author-image
Publive Team
New Update
Suryakumar Yadav can be next LSG captain

केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है LSG( Photo Credit : Social Media )

IPL 2025: टी 20 विश्व कप 2024 की समाप्ति के बाद आईपीएल 2025 को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं. ये चर्चा इसलिए भी काफी पहले शुरु  हो गई है क्योंकि इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला है और ऑक्शन के बाद आईपीएल 2025 में लीग की सभी 10 टीमें बिल्कुल अलग दिखाई देंगी. पिछले सीजन में एलएसजी के ओनर संजीव गोयनका और कप्तान केएल राहुल के बीच काफी बहस हुई थी और गोयनका ने एसआरएच से मिली हार के बाद राहुल पर गुस्सा निकाला था. इस घटना के बाद ये लगभग तय हो गया था कि राहुल अगले सीजन में इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हाल ही में टीम के अनुभवी गेंदबाज अमित मिश्रा ने भी केएल राहुल को बतौर कप्तान एलएसजी से हटाए जाने का जिक्र कर तमाम कयासों को लगभग सही ठहरा दिया है. सवाल ये है कि अगर राहुल नहीं तो फिर अगले सीजन में एलएसजी का कप्तान कौन होगा?

Advertisment

इस खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है LSG

आईपीएल 2024 में केएल राहुल के अलावा संजीव गोयनका की सूर्यकुमार यादव के साथ भी बातचीत करते हुए एक वीडियो वायरल हुई थी. चर्चा है कि सूर्यकुमार यादव अगले सीजन से पहले मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ सकते हैं और संभवत: नीलामी में आने से पहले ही एलएसजी उन्हें अपने साथ जोड़ सकती है और कप्तान बना सकती है. अगर सूर्या नीलामी में भी जाते हैं तो टीम उन्हें टारगेट करेगी. इसकी कई वजहें हैं. पहला सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी 20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं जिससे उनकी लोकप्रियता पूरे देश में है. अगर वे एलएसजी के साथ जुड़ते हैं तो टीम की ब्रांडिंग मजबूत होगी. दूसरे सूर्यकुमार यादव मूल रुप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से संबंध रखते हैं. राज्य के क्रिकेट फैंस इस वजह से भी टीम के साथ खुद को कनेक्ट कर पाएंगे. इस तरह सूर्या के जुड़ने से टीम को एक विस्फोटक बल्लेबाज तो मिलेगा ही एक ऐसा नाम भी मिलेगा जो स्थानिय स्तर, नेशनल स्तर पर टीम की ब्रांडिंग को बढ़ाएगा. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

कप्तानी में बड़ी टीमों को दी मात

सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. वनडे विश्व कप 2023 के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सूर्या की कप्तानी में ही टी 20 सीरीज खेली थी और इन दोनों सीरीज में भारतीय टीम विजयी रही थी. इस तरह सूर्या बतौर कप्तान अपनी क्षमता अंतराष्ट्रीय स्तर पर साबित कर चुके हैं. बात अगर आईपीएल करियर की करें तो सूर्यकुमार यादव 2012 से आईपीएल खेल रहे हैं. अबतक 150 मैचों में 2 शतक और 24 अर्धशतक लगाते हुए 145 से उपर की स्ट्राइक रेट से वे 3594 रन बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने दी थी खूब गालियां, नवीन उल हक के पीछे ही पड़ गए थे, भारतीय स्पिनर ने किया खुलासा

Source : Sports Desk

IPL 2025 LSG kl-rahul SURYAKUMAR YADAV LSG captain in IPL 2025 सूर्यकुमार यादव cricket news in hindi केएल राहुल ipl Next LSG captain
Advertisment
Advertisment