IPL 2025: पिछले सीजन अपनी टीम के शान थे ये 3 दिग्गज, अब हो चुके हैं आईपीएल से ही बाहर

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जाहिर सी बात है कि मेगा ऑक्शन के बाद टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Shikhar Dhawan

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जाहिर सी बात है कि मेगा ऑक्शन के बाद टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. लेकिन, क्या आप जानते हैं कुछ ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं, जो पिछले सीजन तक अपनी-अपनी टीमों की शान थे, लेकिन वह आने वाले सीजन में आईपीएल का हिस्सा भी नहीं होंगे.

Advertisment

शिखर धवन

शिखर धवन, जो पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे थे, अब वह आईपीएल 2025 का हिस्सा नहीं होंगे. असल में, हाल ही में धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल से भी रिटायरमेंट ले लिया है. शिखर आईपीएल में सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में शुमार रहे और वह लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने 222 मैचों में 6769 रन बनाए हैं.

अभिषेक नायर

आईपीएल 2024 में अभिषेक नायर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे. उन्होंने हेड कोच गौतम गंभीर के साथ मिलकर टीम को तीसरी ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन, इसके बावजूद अब वह केकेआर के साथ नहीं हैं. असल में, जब गौतम गंभीर को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया, तभी उसके बाद नायर को भी सपोर्ट स्टाफ में शामिल कर लिया गया. नतीजन, अब वह आईपीएल 2025 का हिस्सा नहीं होंगे.

गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय दिग्गज और कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी आईपीएल 2025 का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल, राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया है. अब टीम इंडिया से जुड़ने के बाद अब गंभीर आईपीएल में एक्शन में नहीं रह सकते. बताते चलें, गंभीर ने ना केवल केकेआर को बतौर कोच ट्रॉफी जिताई है बल्कि उन्होंने 2012 और 2014 में बतौर कप्तान भी टीम को 2 ट्रॉफीज जिताई हैं.

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: डेब्यू तो उनका बाद में हुआ, पहले ही कप्तान बनने...एमएस धोनी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Advertisment

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma Record: यदि अगले 3 महीनों में हुआ ऐसा, तो रोहित शर्मा बना डालेंगे महारिकॉर्ड

IPL 2025 today sports news in hindi Latest Sports news in hindi cricket sports news in hindi
Advertisment