IPL 2025: एक बार फिर पंजाब किंग्स की कप्तानी में होगी बदलाव, इस बार कौन संभालेगा टीम की कमान?

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है. इसी बीच यह सवाल खड़ा हो रहा है कि शिखर धवन के रिटायरमेंट के बाद अब आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी कौन करेगा?

author-image
Roshni Singh
New Update
Punjab Kings IPL 2025

Punjab Kings IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां शुरू हो गई है. सभी टीमों ने मेगा ऑक्शन के लिए अपनी माथापच्ची करना शुरू कर दिया है. मेगा ऑक्शन के नियमों को लेकर बीसीसीआई जल्द ही ऐलान कर सकती है. इसी बीच पंजाब किंग्स की टेंशन भी थोड़ी बढ गई है. दरअसल टीम के कप्तान रहे शिखर धवन ने अब रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है, यानी टीम को अब नए कप्तान की तलाश करनी होगी. 

Advertisment

शिखर धवन का आईपीएल खेलना मुश्किल 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले दो सीजन से पंजाब किंग्स की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. हालांकि आईपीएल 2024 के सीजन के दौरान वह चोटिल हो गए थे और बाकी मैच नहीं खेल सके थे. ऐसे में सैम करन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और प्लेऑफ में जगह भी नहीं बना सकी. 

अब सवाल यह है कि अगर शिखर धवन आईपीएल 2025 में नहीं खेलते हैं तो पंजाब किंग्स की कप्तानी कौन करेगा? हालांकि पंजाब के पास सैम करन भी मौजूद हैं जो कप्तानी की जिम्मा संभाल सकते हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है. इसके अलावा वह काफी महंगे खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में हो सकता है कि पंजाब की टीम इस बार मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दे. 

ऑक्शन में किसी नामी खिलाड़ी को खरीदना चाहेगी पंजाब की टीम 

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश करेगी जो टीम की जिम्मेदारी संभाल सकता है. वहीं BCCI सिर्फ कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देती है तो कई स्टार प्लेयर्स ऑक्शन में नजर आएंगे. वैसे भी पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम है. हालांकि अभी भी टीम को अपने पहले खिताब का इंतजार है.  

यह भी पढ़ें:  Duleep Trophy: जडेजा, सिराज और उमरान अचानक हुए दलीप ट्रॉफी से बाहर, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Punjab Kings IPL 2025 आईपीएल 2025 Indian Premier League 2025 आईपीएल indian premier league
Advertisment