Advertisment

IPL: आईपीएल के इतिहास का सबसे कंजूस गेंदबाज, लेकिन अब लग रही जमकर क्लास

IPL Most Dot Ball: आईपीएल में कभी राज करने वाले गेंदबाज आज जमकर रन लुटा रहे हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl all time most dot ball record bhuvi sunil narine ashwin

ipl all time most dot ball record bhuvi sunil narine ashwin ( Photo Credit : News Nation Team )

IPL Most Dot Ball: क्रिकेट एक ऐसा गेम है जहां कब किस और गेम बदल जाए कुछ कह नहीं सकते. कभी कोई खिलाड़ी रन बना रहा होता है और अगले मैच में जीरो पर आउट होना शुरू हो जाता है. इन सब से इतर आईपीएल तो इस मामले में और आगे है. यहां प्रिडक्शन नहीं की जा सकती. आपको उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो कभी आईपीएल में कंजूस बॉलर के नाम से जाने जाते थे लेकिन अब बल्लेबाज उनकी गेंदों पर जमकर रन बटोर रहे हैं.

Advertisment

भुवनेश्वर कुमार

हैदराबाद का ये स्टार गेंदबाज कभी अपनी नकल बॉल के लिए जाना जाता था. माना जाता था कि स्लो पिच पर भुवनेश्वर कुमार को खेलना बहुत ही मुश्किल है. अपने पहले के खेल की वजह से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा आईपीएल की डॉट बॉल फेंकी है. लेकिन अब देखा जा रहा है कि सबसे ज्यादा चौके और छक्के भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर ही लगते हैं. इन्होंने 160 मैचों में 4396 रन दिए हैं और 1534 डॉट बॉल फेंकी है.

ये भी पढे़ं : सचिन तेंदुलकर के 2 अनचाहे रिकॉर्ड्स, जिन्हें शायद ही जानते होंगे आप

Advertisment

सुनील नरेन

दूसरे नंबर पर मौजूद है कोलकाता के धाकड़ गेंदबाज सुनील नरेन. सुनील नरेन का जबसे एक्शन बदला है तब से इनके दिन ही बदल गए हैं. सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के मामले में सुनील नरेन दूसरे नंबर पर मौजूद भले ही हैं लेकिन अब उनकी गेंदों पर आसानी से शॉट्स लगाए जा रहे हैं. सुनील नरेन 162 मैचों में 1478 डॉट बॉल फेंकी हैं और 4203 रन दिए हैं

ये भी पढ़ें : एक इंस्टा पोस्ट से इतना कमाते हैं विराट, जितने में आप खरीद लेंगे गाड़ी-बंगला

Advertisment

अश्विन

आखिर में मौजूद हैं अश्विन. अश्विन इस आईपीएल में कई टीमों के साथ खेल चुके हैं. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ सफर थोड़ा लंबा रहा. अश्विन कभी अपने वैरिशन के लिए जाने जाते थे. हालांकि समय के साथ इनके खेन में कमी आई है. लेकिन अश्विन कोशिश कर रहे हैं कि वापसी वो कर पाएं. आईपीएल के 197 मैचों में 1477 डॉट बॉल फेंकी हैं और 4903 रन दिए हैं.

ipl-news-in-hindi IPL 2024 ipl most dot ball ipl records IPL Stats ipl latest update
Advertisment
Advertisment