Advertisment

IPL: बेस्ट इकॉनमी पर इस गेंदबाज का है कब्जा, रह चुका है भारत का कोच

IPL: बेस्ट इकॉनमी की बात हो और उसमें भारत के गेंदबाज ना हों, ऐसा कैसे हो सकता है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
ipl anil kumble have best economy in this league rcb

ipl anil kumble have best economy in this league rcb( Photo Credit : Twitter)

IPL: आईपीएल एक ऐसी लीग है जिसमें हमेशा से बल्लेबाजों का जिक्र होता है. फैंस भी चौके और छक्के देखने के शौकीन होते हैं. लेकिन हम भूल जाते हैं कि गेंदबाज कितनी मेहनत करते हैं अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए. लेकिन इस आईपीएल 2023 में एक नयापन देखने को मिला. नयापन ये कि गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसा दिया. इसलिए आज हम आपको उस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं जिससे आपको पता चलेगा कि टीम के लिए बल्लेबाजों के साथ गेंदबाज भी जरूरी होते हैं. केवल बल्लेबाजों के सहारे जीत हांसिल नहीं की जा सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : एक इंस्टा पोस्ट से इतना कमाते हैं विराट, जितने में आप खरीद लेंगे गाड़ी-बंगला

1. अनिल कुंबले

आप ये नाम सुनकर थोड़ा चौंक तो गए होंगे. सोच रहे होंगे कि इतने कम मैच खेलने के बाद भी अनिल कुंबले का नाम इस लिस्ट में शामिल है. तो आपको बता दें कि जी हां. अनिल कुंबले ने 42 मुकाबले आईपीएल के इतिहास में खेले हैं. जिसमें उनका इकॉनमी 6.55 की रही है.

Advertisment

2. डेनियल विटोरी

दूसरे नंबर पर हैं आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी डेनियल विटोरी. डेनियल विटोरी ने तो अनिल कुंबले से भी कम मुकाबले आईपीएल में खेल हैं. सिर्फ 27 मुकाबलों में डेनियल विटोरी की इकॉनमी 6.56 की रही है. कुंबले और डेनियल विटोरी में खास अंतर नहीं है.

ये भी पढे़ं : सचिन तेंदुलकर के 2 अनचाहे रिकॉर्ड्स, जिन्हें शायद ही जानते होंगे आप

Advertisment

3. ग्लेन मैकग्रा

ग्लेन मैकग्रा ने दोनो ही खिलाड़ियों से कम मुकाबले खेले हैं. 14 खेले गए मुकाबलों में ग्लेन मैकग्रा ने 6.61 की इकॉनमी से रन दिए हैं. यहां एक बात नोटिस करने की है कि जितने भी हमने नाम बताए हैं, सभी 2012 के पहले आईपीएल मुकाबले खेला करते थे. यानी कह सकते हैं कि पहले आईपीएल में गेंदबाजों का जोर चलता था. जो समय के साथ कम हो गया.

ipl update in hindi ipl-updates IPL Stats ipl best economy ipl Anil Kumble
Advertisment
Advertisment