Advertisment

IPL Auction 2024: हर्षल पटेल की ‘बल्ले-बल्ले’, पंजाब किंग्स 117500000 में खरीदा, जानें सारे रिकॉर्ड

आईपीएल ऑक्शन 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हर्षल पटेल को 10.75 करोड़ रूपए में खरीदा था, लेकिन पिछले दिनों टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
harshal_patel

harshal_patel( Photo Credit : social media)

Harshal Patel: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में हर्षल पटेल पंजाब किंग्स में नजर आएंगे... बॉस प्रीति जिंटा ने हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ में खरीदा है. इसी के साथ ही हर्षल इस सीजन में बिकने वाले अबतक के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं. बता दें कि 2 करोड़ रूपए की बेस प्राइस से शुरू हुई हर्षल की निलामी में, एक के बाद एक गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने जमकर बिडिंग की, हालांकि आखिरी बाजी पंजाब किंग्स ने कब्जा ली... यानि अब हर्षल पटेल पंजाब किंग्स की जर्सी में नजर आएंगे...

Advertisment

गौरतलब है कि, आईपीएल ऑक्शन 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हर्षल पटेल को 10.75 करोड़ रूपए में खरीदा था, लेकिन पिछले दिनों टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इससे पहले वे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के साथ भी नजर आए हैं, जिसके बाद अब पंजाब किंग्स बैनर तले अब वो खेलते नजर आएंगे.

हर्षल पटेल के आईपीएल करियर पर एक नजर...

बता दें कि, इंडियन प्रीमियर लीग के सभी सीजन में हर्षल ने कुल मिलाकर 92 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने अपने आईपीएल करियर  में 111 विकेट हासिल किए हैं. उनकी परफॉर्मेंस की बात करें, तो IPL मैचों में हर्षल पटेल की इकॉनमी 8.59 जबकि एवरेज 24.07 रही है.

Advertisment

गौरतलब है कि उन्होंने एक बार मैच में 5 विकेट लिए थे, जिसके बाद उनकी खूब वावाही हुई थी. वहीं अगर उनकी बेस्ट बॉलिंग की बात करें तो, उन्होंने 27 रन देकर 5 विकेट लिए थे. बता दें हर्षल पटेल का यही अनुभव और जबरदस्त परफॉर्मेंस पंजाब किंग्स के समस्त प्रदर्शन को काफी ज्यादा प्रभावी तौर पर असर करेगा. साथ ही उनकी गेंदबाजी विशेषज्ञता टीम के खेल को और निखारेगी. 

Source : News Nation Bureau

harshal-patel harshal patel bowling
Advertisment
Advertisment