logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 में नहीं दिखेगा Impact Player Rule! रोहित-कोहली समेत कई दिग्गजों ने उठाए सवाल, अब जय शाह का आया है बयान

Impact Player Rule : IPL 2025 में 'इम्पैक्ट प्लेयर' का रूम खत्म हो सकता है. इस नियम पर बीसीसीआई सचिव जय शाह का बड़ा बयान आया है.

Updated on: 26 May 2024, 08:09 PM

नई दिल्ली:

Jay Shah On Impact Player Rule: आईपीएल में जब से 'इम्पैक्ट प्लेयर' का नियम लाया गया तब से ही ये चर्चाएओं का विषय बना रहा. इसे आईपीएल के पिछले सीजन यानी आईपीएल में लाया गया था. वहीं इस सीजन यानी IPL 2024 के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा से लेकर कई दिग्गजों ने 'इम्पैक्ट प्लेयर' के नियम पर सवाल खड़े किए थे. तो क्या अब अगले सीजन यानी IPL 2025 से 'इम्पैक्ट प्लेयर' का नियम खत्म हो जाएगा? आइए जानते हैं इस पर नियम पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्या कहा था.

'इम्पैक्ट प्लेयर' के नियम पर रोहित शर्मा ने कहा था कि इस नियम की वजह से ऑलराउंडर्स को मौके नहीं मिल पा रहे हैं. हालांकि मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कई बार इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किया. इसके अलावा कई कोच और खिलाड़ियों ने भी इसे लेकर सवाल उठाए थे और कहा था कि ये बॉलर्स के लिए अच्छा नहीं है. दिग्गजों का मानना था कि इसी नियम के कारण इस सीजन में कई बार 250 रनों का आंकड़ा पार हुआ. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya कहां हैं? तलाक के खबरों के बीच Team India के साथ नहीं गए अमेरिका

'इम्पैक्ट प्लेयर' के नियम पर जय शाह ने क्या कहा था 

मीडिया से बात करते हुए BCCI सचिव ने कहा, "इम्पैक्ट प्लेयर के नियम को प्रयोग के तौर पर लाया गया था. इससे दो भारतीय खिलाड़ियों को ज़्यादा खेलने का मौका मिल रहा है. क्या यह ज़रूरी नहीं है. खेल और प्रतिस्पर्धी हो रहा है." जय शाह ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के बाद इस पर सभी पक्ष मिलकर बात करेंगे. 

जय शाह ने आगे कहा, "अगर प्लेयर्स को लगता है कि यह ठीक नहीं है तो हम इस पर बात करेंगे. अभी तक किसी ने कुछ नहीं कहा. आईपीएल और टी20 विश्व कप के बाद मीटिंग में तय किया जाएगा. वर्ल्ड कप के बाद हम टीमों, खिलाड़ियों और ब्रॉकास्टर्स से मिलकर फ्यूचर के बारे में फैसला करेंगे. यह स्थाई नियम नहीं लेकिन मैं यह भी नहीं कह रहा कि हम इसे खत्म कर देंगे."