Advertisment

IPL Latest News: केएल राहुल, विराट कोहली, क्रिस मौरिस नहीं, ये है आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी, पंजाब किंग्स ने एक मैच खेलने के दिए 8 करोड़ रुपये !

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) पर सभी की नजरें लगी हैं. सभी आईपीएल प्रेमी पिछले सीजन्स के सबसे महंगे खिलाड़ी और इस बार सबसे ऊंची बोली किस पर लगेगी, इसको लेकर तमाम कयास लगा रहे हैं.

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
ipl 2022

IPL 2022( Photo Credit : tweeter )

IPL Latest News: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की तैयारी जोरों पर है. 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में तमाम खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगेगी. सभी आईपीएल प्रेमियों की नजरें इस बात पर हैं कि सबसे ज्यादा बोली किस खिलाड़ी पर लगेगी. पिछले आईपीएल सीजन्स की बात करें तो क्रिस मौरिस, पैट कमिंस, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी काफी महंगे बिके थे. सबसे पहले आईपीएल सीजन यानी 2008 में महेंद्र सिंह धोनी को सबसे महंगा बताया जाता है. लेकिन आईपीएल के इतिहास में एक खिलाड़ी ऐसा भी है,  जिसे आईपीएल ऑक्शन में आठ करोड़ रुपये मिले और उसने सिर्फ एक मैच खेला. जी हां, चौंकिए नहीं, मैच के लिहाज से देखें तो यह आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी रहा. एक ओर विराट कोहली, क्रिस मौरिस और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों ने बेशक करोड़ों रुपये लिए लेकिन मैच भी 8 से लेकर 16 के बीच खेले लेकिन इस खिलाड़ी ने सिर्फ एक मैच खेला और रुपये लिए 8 करोड़ से ज्यादा. 

Advertisment

 इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: ये काम नहीं किया तो मेगा ऑक्शन में बोली नहीं लगा पाएंगी टीमें 

बात हो रही है मिस्ट्री स्पिनर कहलाने वाले वरुण चक्रवर्ती की. वरुण चक्रवर्ती सबसे पहले साल 2019 में आईपीएल ऑक्शन में बिके थे. पहली ही बार में पंजाब किंग्स की टीम ने उनके ऊपर 8.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, जो कि इस सीजन में सबसे महंगी बोली थी. साल 2019 के आईपीएल में पंजाब किंग्स ने वरुण और राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट को 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. कमाल की बात इस समय तक वरुण चक्रवर्ती की न तो आईपीएल में कोई पहचान थी न इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था. ऐसे में इतनी बड़ी बोली से हर कोई सरप्राइज था लेकिन उससे भी बड़ा सरप्राइज मिला था आईपीएल शुरू होने के बाद. आईपीएल 2019 में वरुण चक्रवर्ती को पंजाब की टीम ने सिर्फ एक मैच खिलाया. यह मैच केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर के खिलाफ खेला. इस मैच में वरुण चक्रवर्ती ने 35 रन दिए और सिर्फ एक विकेट लिया. इस मैच के बाद वरुण की उंगली में चोट भी लग गई, जिसके बाद वह अगले मैचों में नहीं खेल सके और पूरे सीजन में सिर्फ एक मैच खेला. बता दें कि बाद में वरुण उसी केकेआर में शामिल हो गए, जिसके खिलाफ पहला आईपीएल मैच खेला था. इस बार भी केकेआर ने वरुण चक्रवर्ती को रिटेन किया है. इस बार यानी आईपीएल 2022 के लिए वरुण को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. 

punjab-kings kkr Varun Chakaravarthy IPL 2022 Auction ipl ipl-2022-mega-auction ipl-2022 bcci
Advertisment
Advertisment