Advertisment

IPL Stats: Ravi Bishnoi के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड, सिर्फ CSK का खिलाड़ी आगे

IPL Stats, Ravi Bishnoi conceded second highest percentage of runs in a completed IPL innings : आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के रवि बिश्नोई के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. एक तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स...

author-image
Shravan Shukla
New Update
Ravi Bishnoi conceded second highest percentage of runs in a completed IPL innings

Ravi Bishnoi conceded second highest percentage of runs in a inning( Photo Credit : Twitter/LSG)

IPL Stats, Ravi Bishnoi conceded second highest percentage of runs in a completed IPL innings : आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के रवि बिश्नोई के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. एक तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants ) के सभी गेंदबाजों ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट लेकर गुजरात टाइटंस ( Gujarat Titans ) को महज 135 रनों पर रोक दिया, तो दूसरी तरफ लखनऊ के ही स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. रवि बिश्नोई ने अपने 4 ओवरों के कोटे में 49 रन लुटा दिये, जबकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. वहीं, बाकी के गेंदबाजों ने 96 गेंदों ( 16 ओवरों में ) पर कुल 86 रन ही दिये. 

Advertisment

रवि बिश्नोई के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

ऐसा नहीं है कि रवि बिश्नोई की बॉलिंग की सबसे ज्यादा पिटाई हुई है. रवि बिश्नोई से ज्यादा रन बहुत सारे गेंदबाजों ने दिये हैं. लेकिन उनके नाम दर्ज हुआ है ऐसा रिकॉर्ड, जो कभी सीएसके के लिए खेलने वाले स्पिनर शादाब जकाती के नाम पर दर्ज है. दरअसल, एक पारी में बने कुल रनों का सबसे बड़ा हिस्सा किसी एक गेंदबाज के ओवर में बनाए जाने वाले रनों से जुड़ा ये रिकॉर्ड है. रवि बिश्नोई ने जो 49 रन दिये हैं, वो गुजरात टाइटंस के कुल रनों 135 का 36.3 प्रतिशत है. ये शादाब जकाती से ही कम है. शादाब जकाती ने साल 2010 के आईपीएल के सेमीफाइनल में सीएसके की तरफ से खेलते हुए एक पारी में 44 रन दिये थे, जो डेक्कन चार्जर्स के कुल रनों 104/10 के 42.3 प्रतिशत रन थे. हालांकि शादाब जकाती ने दूसरी पारी में ये रन दिये थे. पहली पारी के रनों के मामले में अब रवि बिश्नोई सबसे आगे निकल चुके हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023: इस साल सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का आंकड़ा इस स्पीड स्टार के नाम

शादाब जकाती को मिले थे 2 विकेट, सीएसके को मिली थी जीत

शादाब जकाती ने उस मैच में 44 रन दिये थे. लेकिन उन्होंने दो विकेट भी लिये थे. वो मैच 2010 के आईपीएल का सेमीफाइनल मैच था, जिसमें चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए थे. वहीं, डेक्कन चार्जर्स की पूरी टीम महज 104 रनों पर सिमट गई थी. वो मैच जीतने के साथ सीएसके फाइनल में पहुंच गई थी, जहां उसे मुंबई इंडियंस को 22 रनों से हराकर ट्रॉफी जीत ली थी. जकाती ने फाइनल मुकाबले में भी दो विकेट लिए थे.

HIGHLIGHTS

  • रवि बिश्नोई के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ज
  • सिर्फ शादाब जकाती का प्रदर्शन रहा है बुरा
  • लेकिन शादाब जकाती ने हासिल किये थे 2 विकेट
GT vs LSG IPL Stats ipl-2023 IPL innings रवि बिश्नोई Ravi Bishnoi
Advertisment
Advertisment