Advertisment

IPL Team India: आईपीएल के ये सितारे बनेंगे टीम इंडिया के हीरो, कर रहे हैं कमाल

IPL Team India: आईपीएल जिसने भारतीय क्रिकेट टीम का समय ही बदल दिया. टीम को ऐसे से खिलाड़ी दिए जो आज भारत का नाम रोशन कर रहे हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl team india gill suryakumar yadav mukesh kumar is future for team

ipl team india gill suryakumar yadav mukesh kumar is future for team( Photo Credit : Twitter)

IPL Team India: आईपीएल जिसने भारतीय क्रिकेट टीम का समय ही बदल दिया. टीम को ऐसे से खिलाड़ी दिए जो आज भारत का नाम रोशन कर रहे हैं. जैसे हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अश्विन तमाम ऐसे कई चेहरे हैं जो आज टीम इंडिया की जान बन चुके हैं. इसलिए कुछ सीजनों में ऐसे कई खिलाड़ी सामने निकल कर आए हैं आईपीएल से जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया को शिखर पर ले जा सकते हैं. आज हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में आपको बताएंगे जो आने वाले फ्यूचर में टीम इंडिया के कई सपनों को पूरा कर सकते हैं.

Advertisment

गिल

गिल आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए नजर आते हैं. ना सिर्फ खेलते हैं बल्कि टीम की जीत की रूपरेखा तैयार करते हैं. गिल अपनी शानदार बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं. हालांकि टीम इंडिया में एंट्री हो चुकी है और गिल ने अपना एक स्थान पक्का भी कर लिया है. लेकिन अभी गिल को टीम इंडिया के लिए विश्व कप अपने नाम करना है. उम्मीद करते हैं कि आईपीएल का ये सितारा अंतरराष्ट्रीय करियर में टीम इंडिया के लिए हर एक वह कामयाबी हासिल करेगा जो एक खिलाड़ी का सपना होता है.

सूर्यकुमार यादव

Advertisment

मुंबई इंडियंस के साथ शुरुआत हुई थी जहां सूर्यकुमार यादव ने सभी को अपनी बल्लेबाजी से खुश कर दिया. मैदान पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सूर्यकुमार यादव अपना शॉट ना खेल सकें. इसी को देखते हुए फेंस और दिग्गज खिलाड़ियों ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम का मिस्टर 360 बोलना शुरु कर दिया. जिस तरीके से डिविलियर्स मैदान के हर एक तरफ शॉट लगाते थे वैसे ही सूर्यकुमार यादव करते हुए नजर आते हैं. आईपीएल ने सूर्यकुमार यादव को एक खास मंच दिया जिसे इस खिलाड़ी ने भूनाने में देर नहीं की. अब सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए विश्व कप जीतने में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 'खिलाड़ियों में नहीं है अहंकार', कपिल देव के बयान पर रवींद्र जडेजा ने दिया जवाब

मुकेश कुमार

Advertisment

मुकेश कुमार का नाम कुछ महीनों पहले तक अनजान सा था. लेकिन जैसे ही आईपीएल 2023 में मुकेश ने अपनी गेंदबाजी को सभी के सामने रखा, यकीन मानिए फैंस के साथ दिग्गज खिलाड़ी भी हैरान रह गए. मौजूदा वेस्टइंडीज के साथ चल रही सीरीज में मुकेश कुमार ने तीसरे वनडे में 3 विकेट अपने नाम करके टीम इंडिया की जीत की नींव रखी. अब फ्यूचर में मुकेश कुमार को टीम इंडिया के लिए वह काम करना है जो जहीर खान, आशीष नेहरा या इरफान पठान किया करते थे.

Source : Sports Desk

ipl-updates ipl-news SURYAKUMAR YADAV Mukesh Kumar gill ipl Team India
Advertisment
Advertisment