logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 में ये 3 टीमें बदलेंगी अपने कप्तान, एक की तो ओनर से ही हो गई है झड़प!

IPL 2025 : आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों की तस्वीर बदलने वाली है. लेकिन, इस बीच 3 टीमें ऐसी हैं, जो अपने-अपने कप्तान भी बदल सकती हैं...

Updated on: 18 Jun 2024, 09:31 AM

नई दिल्ली:

IPL 2025 : आईपीएल 2025 से पहले खिलाड़ियों पर बोली लगेगी और इस बार तो मेगा ऑक्शन होने वाला है. जब भी मेगा ऑक्शन होता है, तो सभी टीमों में बडे़-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. इस बार भी 4 प्लेयर्स को रिटेन करने के बाद फ्रेंचाइजी पूरी-पूरी टीम बनाने ऑक्शन हॉल में पहुंचेंगी. लेकिन, इस बीच कुछ ऐसी टीमें भी होंगी, जो अपने लिए कप्तान की तलाश करेंगी. आइए आपको उन 3 टीमों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल 2025 में नए कप्तान के साथ खेलती नजर आ सकती हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की कमान फाफ डु प्लेसिस संभाल रहे हैं. उनकी कप्तानी में RCB ने आईपीएल 2024 में हर किसी को हैरान करते हुए प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई किया. लेकिन, अब चूंकि, मेगा ऑक्शन है तो ऐसे में फ्रेंचाइजी अपने लिए नए कप्तान की तलाश कर सकती है.

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि फाफ ने फ्रेंचाइजी के लिए बतौर खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में अच्छा काम किया है. मगर, फिर भी टीम अब तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इसलिए RCB बदलाव की ओर देखते हुए मेगा ऑक्शन में नए कप्तान की तलाश कर सकती है. 

लखनऊ सुपर जांयट्स

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान केएल राहुल के साथ काफी ऊंची आवाज में बात की थी, जिसका वीडियो वायरल हो गया था. इसके बाद भले ही फ्रेंचाइजी की ओर से ये कह दिया गया हो कि टीम में सब कुछ ठीक है. लेकिन, ये कहना गलत नहीं होगा कि LSG के कप्तान केएल राहुल की इस वजह से काफी इंसल्ट हुई थी. ऐसे में वह मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ का साथ छोड़ सकते हैं. स्टार प्लेयर को कोई भी दूसरी फ्रेंचाइजी हाथों हाथ खरीद लेगी. 

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन की फिटनेस टीम के लिए बड़ी समस्या रही है. पंजाब ने 2022 में फ्रेंचाइजी की कमान धवन को सौंपी थी. लेकिन, उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास नहीं कर सकी और प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई. इतना ही नहीं पिछले सीजन धवन अपनी फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते सिर्फ 5 ही मैच खेल पाए थे. बाकी मैचों में सैम करन ने टीम की कप्तानी संभाली थी.

ये भी पढ़ें : Saurabh Netravalkar : सौरभ नेत्रावलकर के लिए मेगा ऑक्शन में छिड़ेगी बिडिंग वॉर, अपने लोकल बॉय को हर हाल में खरीदेगी ये फ्रेंचाइजी!