IPL 2025: गौतम गंभीर के बाद ये दिग्गज बन सकता है केकेआर का मेंटर, टीम को 2 बार बना चुका है चैंपियन

IPL 2025: केकेआर के लिए आईपीएल 2024 काफी यादगार रहा था. सीजन की शुरुआत से पहले टीम मैनेजमेंट ने गौतम गंभीर को अपना मेंटर बनाया था और 10 साल बाद खिताब जीता. अब टीम को नए मेंटर की तलाश है.

author-image
Publive Team
New Update
KKR IPL 2025 mentor

गौतम गंभीर के बाद ये दिग्गज बन सकता है केकेआर का मेंटर( Photo Credit : Social Media )

IPL 2025: केकेआर के लिए आईपीएल 2024 काफी यादगार रहा था. सीजन की शुरुआत से पहले टीम मैनेजमेंट ने गौतम गंभीर को अपना मेंटर बनाया था. मेंटर बनने के बाद  गंभीर ने टीम की काया ही पलट दी और 10 साल के बाद आईपीएल चैंपियन बना दिया. केकेआर इस खिताबी जीत के बाद गंभीर को लंबे समय तक मेंटर बनाए रखना चाहता था लेकिन वे अब भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बन गए हैं. उनका कार्यकाल 2027 तक है. गौतम के जाने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स को एक नए मेंटर की तलाश है. चर्चा थी कि राहुल द्रविड़ टीम के अगले मेंटर हो सकते हैं लेकिन अब इससे जुड़ी दूसरी रिपोर्ट सामने आ रही है. 

Advertisment

ये दिग्गज बन सकता है मेंटर 

केकेआर राहुल द्रविड़ की जगह दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को अपना मेंटर बना सकती है. कैलिस केकेआर के लिए खेल चुके हैं और 2012, 2014 में गंभीर की कप्तानी में आईपीएल जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं. इसके अलावा वे टीम के बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं. इसलिए ऐसी संभावना जताई जा रही है अगले सीजन (IPL 2025) में केकेआर इस दिग्गज को मेंटर बना सकती है. 2011 से लेकर 2014 के बीच 56 मैचों में टीम के लिए उन्होंने  1295 रन बनाए थे. 2015 में उन्हें बैटिंग कोच बनाया गया था. 

यह भी पढ़ें- मुश्किल में पाकिस्तान, भारत के बाद इस देश से उठी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मैच श्रीलंका या दुबई में कराने की मांग

क्यों हो सकते हैं बेहतर विकल्प? 

जैक्स कैलिस सिर्फ 48 साल के हैं. वे दुनिया के महानतम ऑलराउंडर्स में से एक हैं. अभी भी फिट हैं और सीनियर खिलाड़ियों के टू्र्नामेंट्स में खेलते हैं. कैलिस के पास बैटिंग और बॉलिग दोनों ही क्षेत्र में विशेषज्ञता है. विवादों से दूर रहते हैं और युवा खिलाड़ियों के लिए आईडियल फिगर हैं. इसलिए कैलिस गौतम गंभीर की जगह केकेआर के मेंटर पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं. उनका लगभग 3 दशक का क्रिकेट का अनुभव पूर्व की तरह टीम के काम आ सकता है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

kkr IPL 2025 Sports News Hindi Jacques Kallis KKR mentor for IPL 2025 ipl Cricket News Hindi Jacques Kallis
Advertisment
Advertisment