Advertisment

IPL 2025: KKR ने किया गौतम गंभीर के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस दिग्गज को बनाया अपना नया मेंटॉर

IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने नए मेंटॉर का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कैरेबियाई दिग्गज को अपना नया मेंटॉर नियुक्त किया है, जो आईपीएल 2025 में गौतम गंभीर की जगह लेंगे.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
GG KKR

IPL 2025 KKR New Mentor

Advertisment

IPL 2025 KKR New Mentor: आईपीएल 2025 की तैयारियों के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़ा ऐलान किया है. आखिरकार फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर का रिप्लेसमेंट तलाश लिया. पूर्व कैरेबियाई दिग्गज ड्वेन ब्रावो आईपीएल 2025 में केकेआर के साथ बतौर मेंटॉर जुड़ गए हैं. इस बात की घोषणा खुद फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए साझा की है. 

Advertisment

KKR ने ड्वेन ब्रावो को बनाया मेंटॉर

कोलकाता नाइट राइडर्स की बड़ी घोषणा कर दी है कि आईपीएल 2025 में कैरेबियाई दिग्गज ड्वेन ब्रावो गौतम गंभीर की जगह लेंगे और टीम में मेंटॉर की भूमिका निभाते नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इसकी घोषणा की है. ब्रावो ने लिखा- 'हमारे नए सर, DJ 'सर चैंपियन' ब्रावो को हैलो कहिए! चैंपियंस शहर में आपका स्वागत है!'

Advertisment

आपको बता दें, आईपीएल 2024 में केकेआर ने अपनी तीसरी ट्रॉफी जीती थी, जिसमें मेंटॉर गौतम गंभीर का बड़ा योगदान था. हालांकि, इसके बाद उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया और उन्हें केकेआर का साथ छोड़ना पड़ा. इसके बाद से ही फ्रेंचाइजी को उन्हीं की तरह एक तेज तर्रार मेंटॉर की तलाश थी और अब KKR ने ब्रावो के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है. 

सभी तरह के क्रिकेट फॉर्मेट से लिया रिटायरमेंट

Advertisment

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो  का 21 साल लंबा क्रिकेट करियर खत्म हुआ. हालांकि, ये अंत दुखद है, क्योंकि उन्हें इंजरी के चलते ये फैसला लेना पड़ा. कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में ब्रावो को सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद ही उन्हें ये फैसला लेना पड़ा. हालांकि, इस रिटायरमेंट के फैसले के चंद घंटों बाद ही केकेआर ने ब्रावो के मेंटॉर बनाने की घोषणा कर दी है. 

लंबे वक्त तक रहे हैं CSK का हिस्सा

ड्वेन ब्रावो का आईपीएल करियर शानदार रहा है. उन्होंने लंबे वक्त तक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से क्रिकेट खेला, वह मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस टीम का भी हिस्सा रहे. वहीं, आईपीएल से संन्यास लेने के बाद आईपीएल 2024 में वह चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में बतौर सपोर्ट स्टाफ शामिल हुए थे.

Advertisment

 मगर, आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले वह CSK से अलग हो गए. वैसे तो ब्रावो ने आज तक आईपीएल में केकेआर के लिए नहीं खेला. लेकिन, गौर करने वाली बात ये है कि वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं, जो शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली टीम है. अब वह आईपीएल 2025 में KKR में मेंटॉर की भूमिका निभाते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें: Dwayne Bravo Retirement: बीच टूर्नामेंट ड्वेन ब्रावो को लेना पड़ा, इस वजह से अचानक खत्म हुआ क्रिकेट करियर

IPL 2025 sports news in hindi ipl
Advertisment
Advertisment