logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2025 : KKR मेगा ऑक्शन से पहले इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, तीसरा नाम आपको कर सकता है हैरान

KKR Retention For IPL 2025 Mega Auction : आइए इस आर्टिकल में आपको उन खिलाड़ियों के नाम बताते हैं, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स रिटेन कर सकती है...

Updated on: 23 Jun 2024, 11:48 PM

नई दिल्ली:

KKR Retention For IPL 2025 Mega Auction : आईपीएल में मेगा ऑक्शन होने पर मजबूत टीमों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं कि वह किन प्लेयर्स को रिटेन करें और किसे रिलीज करें. आईपीएल 2024 में ट्रॉफी जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के मैनेजमेंट में भी यही चर्चा होगी. यकीनन उनको खिताबी जीत दिलाने में कई बड़े खिलाड़ियों का बड़ा कॉन्ट्रिब्यूशन रहा है. मगर, अब उन्हें 3-4 प्लेयर्स को चुनना होगा, जिन्हें वह अपने साथ बरकरार रख सकती है. बाकी प्लेयर्स को मेगा ऑक्शन में उतारना होगा. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन खिलाड़ियों के नाम बताते हैं, जिन्हें ये फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती है...

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं और उन्होंने पिछले सीजन फ्रेंचाइजी को खिताबी जीत दिलाई है. ऐसे में KKR अपने कैप्टन को सबसे पहले रिटेन करेगी और अगले सीजन भी अय्यर आईपीएल 2025 में भी कोलकाता की कप्तानी करते नजर आएं, तो इसमें हैरानी नहीं होगी. 

सुनील नरेन

जब आप कोलकाता नाइट राइडर्स की कोर टीम की बात करते हैं, तो उसमें कैरेबियाई स्टार ऑलराउंडर का नाम जरूर आता है. आईपीएल 2024 में नरेन ने KKR को ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने शतक भी जड़ा. ऐसे में केकेआर अपने इस स्टार खिलाड़ी को तो किसी कीमत पर ऑक्शन में नहीं उतरने देगी. नरेन 2012 से इस टीम के साथ हैं. जी हां, पिछले 14 सालों से नरेन ने फ्रेंचाइजी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. 

आंद्रे रसेल

कैरेबियाई स्टार आंद्रे रसेल भी कोलकाता नाइट राइडर्स की कोर टीम का हिस्सा हैं. उनके फैंस रसेल के बल्ले से आने वाले आतिशी शॉट्स का खूब लुत्फ उठाते हैं. रसेल 2014 से ही केकेआर का हिस्सा हैं. पिछले 10 सालों से वह कोलकाता के लिए कंसिस्टेंटली परफॉर्म कर रहे हैं. रसेल जब तक क्रीज पर रहते हैं, तो वो किसी भी ओवर में मैच को KKR की तरफ झुकाने की ताकत रखते हैं. ऐसे में केकेआर अपने इस स्टार प्लेयर को कभी भी ऑक्शन में नहीं उतारना चाहेगी.

रिंकू सिंह को हर हाल में साथ रखना चाहेगी KKR

आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में पॉसिबल है कि टीमों को 3 प्लेयर्स को रिटेन करने का मौका मिले. वहीं, टीम 1 प्लेयर को राइट टू कार्ड नियम के तहत वापस अपने साथ जोड़ सकती हैं. ऐसे में कोलकाता अगर ऊपर दिए गए किसी भी एक नाम को ऑक्शन से पहले अपने से अलग करती है, तो जाहिर तौर पर वह रिंकू को रिटेन करना चाहेगी. इस बात में शक नहीं है कि रिंकू यदि एक बार ऑक्शन में जाते हैं, तो केकेआर को उन्हें वापस साथ जोड़ने के लिए बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2025 : क्या है IPL का 3+1 रूल? जिसे बदलना चाहती है हर फ्रेंचाइजी, BCCI नहीं कर रही सुनवाई!