Advertisment

IPL 2023 : अय्यर की जगह ये बना KKR के लिए आईपीएल का कप्तान

IPL 2023 : अय्यर की जगह ये बना केकेआर के लिए आईपीएल 2023 का कप्तान

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
kkr new captain is nitish rana in ipl 2023

kkr new captain is nitish rana in ipl 2023( Photo Credit : Twitter)

KKR got New Captain: आईपीएल 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 31 मार्च से आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज हो रहा है. लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआत से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा है. दरअसल केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर इंजरी की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी है जिसके बाद वह 5 महीनों के लिए मैदान से दूर रह सकते हैं. पिछले सीजन में केकेआर ने अय्यर को अपना कप्तान बनाया था. इस सीजन के लिए नितीश राणा को कोलकाता की कमान दी गई है. 

Advertisment

नितीश राणा को दिखाना होगा अपना जलवा

नितीश राणा के लिए आगे का सफर इतना आसान नहीं रहने वाला है. टीम के बड़े बल्लेबाज अय्यर चोट के चलते बाहर हैं. ऐसे में बल्लेबाजी कहीं ना कहीं टीम की कमजोर हुई है. नितीश राणा के आईपीएल फॉर्म की बात करें तो वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में किस तरह से नितिश अपने खेल से टीम को तीसरा खिताब दिसा पाते हैं, ये देखने वाली बात होती है. आईपीएल करियर की बात करें तो 91 मैचों में 2181 रन बनाए हैं.

Advertisment

पिछले सीजन में ऐसी थी श्रेयस अय्यर की कप्तानी 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने पिछले सीजन में 14 मैच खेले थे. जिसमें छह मैचों में केकेआर को जीत मिली और आठ मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. 12 अंकों के साथ केकेआर प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर थी. अय्यर के पास आईपीएल में कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है. ऐसे में अब देखना है कि आईपीएल 2023 में केकेआर अय्यर का रिप्लेसमेंट ढूंढ पाती है या फिर नहीं.

nitish rana kkr kkr ipl 2023 ipl-2023 kkr new captain
Advertisment
Advertisment