Advertisment

IPL 2022 : कोलकाता के कप्तान ने बताई अपनी प्लेइंग 11, खतरनाक हैं खिलाड़ी

IPL 2022 : कोलकाता की टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और 2014 में आईपीएल के खिताब पर अपना नाम दर्ज कराया था. इसके बाद टीम कई मौकों पर फाइनल तक पहुंची लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाई. 

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
kkr shreyas iyer playing 11 before ipl 2022 csk rrb

kkr shreyas iyer playing 11 before ipl 2022 csk rrb( Photo Credit : Twitter)

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत बस कुछ दिन ही दूर है. बोर्ड के साथ-साथ सभी टीमों ने अपनी तैयारी कर ली है. हमने आपको बताया है की किस टीम की कौन सी प्लेइंग इलेवन बन सकती है. आज हम आपसे बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के बारे में. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता (CSK vs KKR) के बीच में है जो कि 26 मार्च के दिन खेला जाएगा. फैंय इस दिन का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं.

Advertisment

कोलकाता के पास इस बार एक नया कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में जुड़ा है. टीम के साथ-साथ श्रेयस अय्यर भी चाहते हैं कि इस बार वह अपनी कप्तानी में कोलकाता की टीम को आईपीएल का सरताज बनाएं. क्योंकि 2019 और 2020 के सीजन में दिल्ली को आईपीएल जिताने के मामले में बस कुछ चंद कदम ही दूर रह गए थे. कोलकाता की टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और 2014 में आईपीएल के खिताब पर अपना नाम दर्ज कराया था. इसके बाद टीम कई मौकों पर फाइनल तक पहुंची लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाई. 

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : आईपीएल से पहले लगा BCCI को झटका, हो सकता है करोड़ों का नुकसान!

आज हम आपको बताते हैं कोलकाता की उस प्लेइंग इलेवन के बारे में जो श्रेयस अय्यर मानते हैं कि सबसे ज्यादा खास होने वाली है. टीम के पास शानदार ओपनर भी हैं और मध्यक्रम में टीम को संभालने के लिए बल्लेबाज भी हैं, साथ में वो तेज गेंदबाज और स्पिनर भी हैं जो दूसरी टीमों के विकेट हाल जीतने के लिए तैयार रहेंगे.

कोलकाता नाइट राइडर्स में पहले और दूसरे नंबर पर आएंगे एलेक्स हेल्स और वेंकटेश अय्यर. इसके बाद आएंगे श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, शेल्डन जैकसन जो कि एक विकेट कीपर बल्लेबाज रहेंगे. इनके बाद वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज रसल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और उमेश यादव. यह वह 11 खिलाड़ी हैं जो इस बार कोलकाता की तरफ से आप को मैदान पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

kkr kkr playing 11 MS Dhoni shreyas-iyer ipl-2022
Advertisment
Advertisment