Advertisment

KKR vs SRH : आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंची कोलकाता, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

KKR vs SRH : आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एंट्री मार ली है. पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से करारी शिकस्त दिया. अब हैदराबाद की टीम दूसरा क्वालीफायर खेलेगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
KKR vs SRH Qualifier 1

KKR vs SRH Qualifier 1 Highlight( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

KKR vs SRH Qualifier 1 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. अहमदाबाद में खेले गए पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम 19.3 ओवर में ही 159 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में कोलकाता ने 13.4 ओवर में 2 विकेट गवांकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. केकेआर के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर 58 और वेंकटेश अय्यर 51 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद के लिए पैट कमिंस और टी नटराजन ने 1-1 विकेट चटकाया.

160 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को दोनों ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और सुनील नरेन ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज को टी नटराजन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. गुरबाज 23 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सुनील नरेन को पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया. नरेन ने 21 रन बनाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर की 44 गेंद पर 97 रनों की साझेदारी ने केकेआर को जीत दिलाई और फाइनल का टिकट पक्का किया. श्रेयस अय्यर 24 गेंद पर 58 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं वेंकटेश अय्यर भी 28 गेंद पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऐसी रही SRH की बल्लेबाजी

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम 19.3 ओवर में ही 159 रनों पर ही सिमट गई. हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली. क्लासेन ने 32 और पैट कमिंस ने 30 रनों का योगदान दिया. कोलकाता के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि वरुण चक्रवर्ती ने विकेट चटकाए. वहीं आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा और हर्षित राणा को 1-1 सफलता मिली.

Source : Sports Desk

narendra-modi-stadium kkr-vs-srh shreyas-iyer gautam gambhir IPL 2024 Final kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad KKR IPL 2024 Final KKR vs SRH Qualifier 1 KKR vs SRH Qualifier 1 HIGHLIGHT KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Playoff Mitchell
Advertisment
Advertisment