Advertisment

IPL 2025: ट्रॉफी जिताने के बाद भी श्रेयस अय्यर से कप्तानी छीनेगी KKR, इस चैंपियन को भेजा है कप्तानी का ऑफर!

IPL 2025: आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स को खिताबी जीत दिलाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर से अपकमिंग आईपीएल 2025 में कैप्टेंसी छीनी जा सकती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
shreyas iyer

IPL 2025: आईपीएल 2025 को लेकर फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कई टीमें अपने कप्तान बदलने वाली हैं. इस लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम भी शामिल होने को है. रिपोर्ट्स हैं कि केकेआर ने एक दूसरे क्रिकेटर को कप्तानी के लिए अप्रोच किया है. अब यदि वो क्रिकेटर ये ऑफर एक्सेप्ट कर लेता है, तो अय्यर से केकेआर की कमान छीनी जा सकती है. 

Advertisment

श्रेयस अय्यर से क्यों छिनेगी कप्तानी?

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 में खिताबी जीत दर्ज की थी. लेकिन, इसके बावजूद उनकी कैप्टेंसी पर तलवार लटक रही है. दरअसल, IPL 2023 में केकेआर की खिताबी जीत का क्रेडिट पूरी तरह से गौतम गंभीर को दिया गया. कहना गलत नहीं होगा कि डगआउट से बैठकर गंभीर पूरी टीम चला रहे थे. ऐसे में श्रेयस अय्यर सिर्फ मैदानी कप्तान बनकर रह गए. 

अब आईपीएल 2025 से पहले केकेआर को एक ऐसे कप्तान की तलाश है, जो बीच मैदान पर मुश्किल फैसले लेकर टीम को एक बार फिर ट्रॉफी जिताने की ताकत रखे. श्रेयस अय्यर के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने 115 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 127.48 की स्ट्राइक रेट और 32.24 के औसत से 3127 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 21 अर्धशतक भी लगाए हैं. 

सूर्यकुमार यादव

एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2025 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने सूर्यकुमार यादव को कप्तानी का अनऑफीशियल ऑफर दिया है. यदि सूर्या ने मुंबई का साथ छोड़ा तो वे केकेआर में जा सकते हैं. हालांकि फिलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. 

बताते चलें, आईपीएल 2024 में जब मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया, तभी से टीम के अंदर चीजें बिगड़ने लगीं. ऐसा दिखाई पड़ता था कि मुंबई का खेमा 2 हिस्सों में बंटा हुआ है. नतीजन, IPL 2024 में MI अंक तालिका में 10वें नंबर पर रही. अब सूर्या के अलावा, खबरें हैं कि पूर्व कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी टीम का साथ छोड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव को इस टीम से मिला कप्तानी का ऑफर, अब मुंबई इंडियंस से अलग होना तय!

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: दूसरी बार पापा बनने वाले हैं रोहित शर्मा? रितिका के इस वायरल वीडियो में सामने आई सच्चाई!

ipl news in hindi updates today sports news in hindi cricket sports news in hindi latest ipl news in hindi श्रेयस अय्यर आईपीएल 2025 आईपीएल IPL 2025
Advertisment