Advertisment

IPL 2025 में RCB का कप्तान बन सकता है ये खिलाड़ी, लीग में लगा चुका है 4 शतक

IPL 2025:  आईपीएल 2025 में आरसीबी इस खिलाड़ी को बतौर कप्तान अपनी टीम में शामिल कर सकती है. ये खिलाड़ी आईपीएल में 4 शतक लगा चुका है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
KL Rahul can be captain of RCB in IPL 2025 reports

IPL 2025 में RCB का कप्तान बन सकता है ये खिलाड़ी( Photo Credit : Social Media )

IPL 2025:  इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की शुरुआत में अभी लंबा समय है लेकिन उसे लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी है. अगले साल मेगा ऑक्शन भी होना है इसलिए विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही सभी बड़े भारतीय खिलाड़ियों पर भी फैंस की नजर है. दिलचस्पी इस बात में है कि बड़े खिलाड़ी अपनी मौजूदा टीम में रहेंगे या फिर दूसरी टीम का हाथ थामेंगे. लीग की लोकप्रिय टीमों में से एक आरसीबी को इस बार मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों के साथ साथ कप्तान के रुप में बेहतर विकल्प की तलाश भी करनी है. मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस 40 साल के होने वाले इसलिए संभावना कम है कि उन्हें आरसीबी रिटेन करेगी. ऐसे में टीम बतौर कप्तान आईपीएल में 2 टीमों की कप्तानी कर चुके और सफल बल्लेबाज के रुप में पहचान रखने वाले एक खिलाड़ी को टागरेट कर सकती है. 

Advertisment

ये खिलाड़ी हो सकता है अगला कप्तान 

आरसीबी आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में केएल राहुल पर बड़ा दांव खेल सकती है. आरसीबी केएल राहुल को अपने साथ जोड़ते हुए उन्हें टीम का कप्तान बना सकती है. आईपीएल 2024 में एलएसएजी को मालिक संजीव गोयनका के साथ हुए विवाद के बाद पूरी संभावना है कि राहुल एलएसजी का साथ छोड़ देंगे और बतौर कप्तान आरसीबी ज्वाइन कर सकते हैं. 2022 से बतौर कप्तान एलएसजी से जुड़े राहुल पंजाब किंग्स की कप्तानी भी कर चुके हैं. राहुल सिर्फ 32 साल के हैं और बैंगलोर से ही संबंध रखते हैं इसलिए वे टीम की कप्तानी लंबे समय तक कर सकते हैं और उनके जुड़ने से टीम की ब्रैंडिंग भी बढ़ेगी और स्थानिय और नेशनल लेवल पर लोकप्रियता भी. इन्हीं बिंदुओं को गौर करते हुए आरसीबी राहुल को टारगेट कर सकती है. अपने एक पुराने इंटरव्यू में केएल राहुल ने भी आरसीबी के साथ जुड़ने की इच्छा जताई थी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

एक बेहतरीन बल्लेबाज 

आरसीबी से अगर  केएल राहुल जुड़ते हैं तो टीम के पास एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज का विकल्प होगा जो ओपनिंग के साथ साथ मध्यक्रम में तगड़ी बल्लेबाजी कर सकता है. बतौर बल्लेबाज आईपीएल में राहुल का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. 2013 से 2024 के बीच 132 मैच में राहुल ने 45.47 की औसत से 4 शतक और 36 अर्धशतक लगाते हुए 4683 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- Video: क्रिकेट इतिहास की पहली घटना, अपने खिलाफ ही डीआरएस लेकर विकेट गंवा बैठा ये बल्लेबाज

Source : Sports Desk

rcb IPL 2025 LSG kl-rahul KL Rahul RCB Next Captain आरसीबी RCB Next Captain sports news in hindi cricket news in hindi केएल राहुल
Advertisment
Advertisment