Advertisment

IPL 2025: केएल राहुल को रिलीज करती है LSG तो ये टीम लगाएगी बड़ा दांव! मिल सकती है कप्तानी

KL Rahul: आईपीएल 2025 के लिए केएल राहुल को एलएसजी रिटेन करेगा या नहीं ये अभी तक पक्का नहीं है. अगर वे रिलीज किए जाते हैं तो आरसीबी उन पर दांव खेल सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
KL Rahul

केएल राहुल को रिलीज करती है LSG तो ये टीम लगा सकती है दांव (Social Media)

KL Rahul IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. वहीं इसकी चर्चाएं भी शुरू हो गई है, लेकिन अभी तक कोई टीम ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. अभी सिर्फ कयासों का बाजार गर्म है. वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल अपनी टीम के साथ रहेंगे या नहीं, ये एक बड़ा सवाल बना हुआ है, क्योंकि LSG के मालिक संजीन गोएनका ने हाल में जो बयान दिया था उससे भी पूरी तरह कुछ साफ नहीं हो पाया कि LSG केएल राहुल को रिटेन करेगी या नहीं. वहीं अगर केएल राहुल एलएसजी से रिलीज किए जाते हैं तो रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु इनपर दांव लग सकती है.

Advertisment

केएल राहुल (KL Rahul) को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने खरीदा था. इसके बाद उन्हें टीम की कमान भी सौंप दी. राहुल की कप्तानी में टीम दो बार प्लेऑफ में पहुंची और एक बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हुई. वहीं आईपीएल 2024 के सीजन में लखनऊ का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था, जिसके बाद कप्तान राहुल पर काफी सवाल उठे थे.

इस बीच ​पिछले दिनों केएल राहुल ने एलएसजी के मालिक संजीव गोयन्का से मुकाकात की थी. बताया जाता है कि ये मीटिंग रिटेंशन को लेकर हुई थी. इसके बाद जब संजीव गोयन्का से केएल राहुल को लेकर सवाल किया गया उन्होंने कहा कि अभी रिटेंशन में काफी वक्त है, लिहाजा इस पर फैसला बाद में लिया जाएगा. यानी टीम की ओर से ना तो उन्हें छोड़ने की बात की गई है और ना ही उन्हें साथ रखने की पुष्टि हुई है.  

केएल राहुल की RCB में हो सकती है वापसी

LSG अगर केएल राहुल को रिलीज कर देती है तो आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी उनपर दांव लगा सकती है.  टीम को एक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है. दिनेश कार्तिक पहले ही आईपीएल से रिटायरमेंट ले चुके हैं. ऐसे में अब टीम के पास अनुज रावत हैं, लेकिन वे इतने बड़े खिलाड़ी अभी नहीं हैं. इसके अलावा  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु केएल राहुल को कप्तान भी बना सकती है, क्योंकि फॉफ डूप्लेसिस की अब उम्र हो गई है और वह 40 साल के हो गए हैं. ऐसे में RCB केएल राहुल पर दाव लगा सकती है. बता दें कि केएल राहुल ने 2013 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत RCB से ही थी. राहुल 2016 तक आरसीबी के लिए खेले.

यह भी पढ़ें:  Cricket Story: जब मैच के दौरान फील्डर ने एक हाथ में केला लेकर दूसरे से लपका कैच, चौंकाने वाला था अंपायर का फैसला

आईपीएल 2025 Indian Premier League 2025 इंडियन प्रीमियर लीग 2025 kl rahul lsg indian premier league इंडियन प्रीमियर लीग
Advertisment
Advertisment