Advertisment

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 5 खिलड़ियों पर रहेगी RCB की नजर, टीम को दिला सकते हैं पहला IPL ट्रॉफी

RCB IPL 2025 Auction Strategy: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे पॉपुलर टीम में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 17 सालों से एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में टीम अलग स्ट्रेटजी के साथ उतरेगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
IPL 2025 RCB

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में इन 5 खिलड़ियों पर रहेगी RCB की नजर

RCB IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. इस ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने अभी से अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है. वहीं आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अभी भी अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है. RCB जब मेगा ऑक्शन में बैठेगी तो उसकी नजर कई खिलाड़ियों पर भी होगी जो टीम को मजबूत बना सकते हैं.

Advertisment

केएल राहुल (KL Rahul)

केएल राहुल को लखनऊ सुपर जाइटंस रिलीज कर देगी ऐसी खबरें पिछले काफी वक्त से चल रही है. वहीं बताया जा रहा है कि अगर ऐसा होता है तो वह आरसीबी में शामिल हो सकते हैं. राहुल पहले भी इस टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

ट्रेविस हेड (Travis Head)

सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से तहलका मचा दिया था. उन्होंने कई मैच वीनिंग पारी खेली थी, लेकिन टीम को ना चाहते हुए भी रिलीज करना पड़ेगा, क्योंकि SRH सिर्फ एक ही विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकते हैं और वो कोई नहीं कप्तान कमिंस हो सकते हैं. आरसीबी अगर फाफ डु प्लेसिस को रिलीज करती है तो उन्हें एक विस्फोटक ओपनर की जरूरत होगी. ऐसे में ट्रेविस हेड टीम की मजबूत कड़ी बन सकते हैं.

दुनिथ वेल्लालेगे (Dunith Wellalage)

चहल के बाद आरसीबी को अबतक एक अच्छे स्पिनर्स की तलाश है. ऐसे में श्रीलंका के धाकड़ ऑलराउंडर दुनिथ वेल्लालेगे टीम के लिए बैटिंग के साथ साथ स्पिन का भी विकल्प बन सकते हैं.

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने स्टार्क को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. अब शायद ही केकेआर की टीम उन्हें रिटेन कर पाए. ऐसे में उनका ऑक्शन में आना तय माना जा रहा है अगर ऐसा होता है तो आरसीबी के पास स्टार्क को शामिल करने का मौका रहेगा।.

फिल सॉल्ट (Phil Salt)

Advertisment

फिल सॉल्ट ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को मजबूरी में उन्हें रिलीज करना पड़ सकता है. आरसीबी अगर डु प्लेसिस को बाहर कर देती है तो सॉल्ट भी उनकी जगह विस्फोटक ओपनिंग दे सकते हैं. आरसीबी को दिनेश कार्तिक के जाने के बाद विकेटकीपर की जरूरत है. ऐसे में सॉल्ट के आने से वह परेशानी भी दूर हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें:  Rahul Dravid: आरआर की जर्सी पहनते ही राहुल द्रविड़ ने कहा...'हल्ला बोल', देखें वायरल वीडियो

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: पाकिस्तान के बाद अब भारत को रौंदेगा बांग्लादेश! इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

rcb ipl news in hindi updates latest ipl news in hindi आईपीएल 2025 IPL 2025 indian premier league
Advertisment
Advertisment